पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों का आतंक:महावीर नगर माजीसा और खेतसिंह प्याऊ के जोगमाया मंदिर से 37 तोला सोना, 25 किलो चांदी के जेवरात व नकदी चोरी

बाड़मेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैमरे में कैद चोरी की वारदात।
  • चोरों के निशाने पर मंदिर:बाड़मेर में बढ़ रही चोरी की वारदातें, एक ही रात में दो मंदिरों को बनाया निशाना

बाड़मेर जिले में मंगलवार की रात करीब 12 से 2 बजे के बीच दो बड़ी चोरी की वारदातें हुई है। इस बार मकान या वाहन चोरी नहीं, बल्कि चोरों ने मंदिरों को निशाना बनाया। बाड़मेर शहर के महावीर नगर स्थित माजीसा मंदिर के ताले तोड़ कर अज्ञात चोर करीब 33 तोला सोने व 25 किलो चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए।

वहीं सदर थाना क्षेत्र के खेतसिंह की प्याऊ स्थित जगतंबा मंदिर के ताले तोड़ मुकुट सहित करीब 3-4 तोला साने व 30 तोला चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए। दोनों वारदातों के की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और एफएसएल से सैंपल लेकर जांच में जुट गई है। बाड़मेर जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार चोरी की बड़ी वारदातें हो रही है।

सीसीटीवी बंद थे, चोर गेट तोड़ अंदर घुसे, 33 तोला सोना, 25 किलो चांदी चुराई

माजीसा मंदिर में जहां चोरी हुई।
माजीसा मंदिर में जहां चोरी हुई।

बाड़मेर शहर के महावीर नगर स्थित माजीसा मंदिर के पुजारी ललित नाजवानी पुत्र मोहनदास नाजवानी सिंधी निवासी हमीरपुरा बाड़मेर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मंगलवार रात को अज्ञात चोरों ने मंदिर के गेट का ताला तोड़ा और अंदर घुसे।

इसके बाद माजीसा की मूर्ति पर पहनाए हुए गहने जिसमें निंबोली साढ़े चार तोला, रखड़ी सेट 5 तोला,, अंगूठी 1 तोला, चुड़ी 3 तोला, फीणी 2 आनी, कान के सैट 2 तोला, कंठी 2 तोला, आड ढाई तोला, डोरा डेढ़ तोला, चांदी की पायल 3 किलो, 25 हजार रुपए नकद चुरा लिए। इसी तरह माजीसा मंदिर पर आड चांदी की 8 तोला, सवाइसिंह के घोड़े का मुकुट चांदी का 10 तोला, सोने का डोरा 2 तोला, रोकड़ 5 हजार रुपए चुरा लिए। मौके से एफएसएल टीम ने सैंपल लिए। मौके पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे, लेकिन बंद थे।

खेतसिंह प्याऊ मंदिर में जेवरात चोरी, सीसीटीवी में कैद हुए नकाबपोश चोर
खेतसिंह प्याऊ जगदंबा मंदिर के पुजारी जोगराजसिंह पुत्र लखसिंह राजपूत ने सदर थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मंगलवार की रात करीब 2 बजे अज्ञात नकाबपोश चोर मंदिर के अंदर घुसे और तोड़फोड़ कर देवी की मूर्ति पर पहनाए आभूषण चुरा लिए। चोरों ने 20 तोला मुकुट जिस पर सोने का झोल, सोने की रखड़ी 1 तोला, सोहन कंडी 2 तोला सहित कई अन्य आभूषण चुरा लिए।

सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और वारदात का मौका मुआयना किया। वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को चोरों ने तोड़ दिया। तार काट दिए। एक सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हुई है। जिसमें दो युवक चोरी की घटना को अंजाम देते नजर आ रहे है। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज पर चोरों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस से बेखौफ चोर, शहर में रोजाना हो रही वारदातें
बाड़मेर शहर व आसपास के इलाके में लगातार चोरी की वारदातें हो रही है। चोरों में पुलिस का खौफ नहीं है। इसी वजह से एक दिन पहले सिणधरी रोड पर दुकान के ताले तोड़ नकदी चुराई थी। वहीं कुछ दिन पहले शहर के बंद मकान के ताले तोड़ कर चांदी व नकदी चुरा ली थी। इसके अलावा रोज शहर में चोरी की कई वारदातें हो रही है।

पुलिस की गश्त पर भी सवाल उठ रहे है। बढ़ती वारदातों को रोकने के लिए पुलिस की कोई मॉनिटरिंग नजर नहीं आ रही है। बाइक चोरी की भी लगातार घटनाएं हो रही है। गत दिनों अज्ञात बदमाशों ने बार एसोसिएशन अध्यक्ष एवं भाजपा नेता की घर के बाहर खड़ी कार को जला दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser