पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • 5 Pistols With Magazines, 162 Cartridges, 4 Magazines Recovered From Two Youths Of Barmer On Jodhpur Highway, Both Arrested

हथियार तस्करों पर ATS-SOG की बड़ी कार्रवाई:पाली-जोधपुर हाईवे पर बाड़मेर के दो युवको को 5 पिस्टल, 162 कारतूस, 4 मैगजीन के साथ पकड़ा, MP से लाए थे खेप, बाड़मेर में करनी थी सप्लाई

बाड़मेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर से अवैध हथियार के साथ गिरफ्त में आए आरोपी - Dainik Bhaskar
जोधपुर से अवैध हथियार के साथ गिरफ्त में आए आरोपी

मध्यप्रदेश से अवैध हथियारों की बड़ी खेप राजस्थान में सप्लाई की सूचना पर आज एटीएस और एसओजी ने संयुक्त कार्रवाई की है। ATS-SOG ने पाली-जोधपुर हाईवे पर कार्रवाई करते हुए 5 पिस्टल मय मैगजीन, 162 कारतूस, 4 मैगजीन बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एडीजी एटीएस-एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि मध्यप्रदेश से भारी मात्रा में हथियार मिलने की सूचना मिल रही थी। इस पर शनिवार को टीम बनाकर जोधपुर और पाली की तरफ रवाना की गई। टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि हथियार तस्कर पाली-जोधपुर हाईवे पर हैं। टीम ने शिकंजा कसते हुए जोधपुर के पास पाली-जोधपुर हाईवे पर दो तस्करों बाड़मेर के बालोतरा निवासी सुनील (25) कुमार घांची पुत्र खीमराज और जेठाराम घांची पुत्र किस्तुराराम को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 5 पिस्टल मय मैगजीन, 162 कारतूस इसमे 7.65 एमएम के 144 व 9 एमएम के 18 कारतूस, 4 मैगजीन बरामद की है।

SOG इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो तस्कर एमपी से अवैध हथियार लेकर जोधपुर से बाड़मेर की तरफ बस से जा रहे है। इस पर हमने दोनों को गिरफ्तार कर अवैध हथियार व कारतूस बरामद कर लिये हैं। अब तक की पूछताछ में यह सामने आया है कि हथियार बाड़मेर में सप्लाई होने थे।

आरोपियों से बरामद 5 पिस्टल मय मैगजीन, 162 कारतूस, 4 मैगजीन।
आरोपियों से बरामद 5 पिस्टल मय मैगजीन, 162 कारतूस, 4 मैगजीन।

एटीएस-एसओजी जुटी जांच में
एटीएस-एसओजी दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि मध्यप्रदेश में हथियार किससे खरीदे और बाड़मेर में किसको सप्लाई करने थे। हथियारों की डील कितने में हुई यह भी जांच का विषय है। इंस्पेक्टर विजय ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों से और भी खुलासे हो सकते हैं। फिलहाल आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल की जा रही है।

यह थे टीम में

ऑपरेशन टीम में सीआई विजय कुमार, कांस्टेबल गौरव, रामलाल भागीरथ, कांस्टेबल चालक कमलेश थे।

खबरें और भी हैं...