ग्वार चूरी ट्रक लूट का पर्दाफाश, 7 आरोपी गिरफ्तार:NH 25 पर पिस्टल की नोक पर 50 लाख रुपए ग्वार चूरी की हुई थी लूट, 24 घंटे में पकड़े गए

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने हाईवे से ग्वार चूरी से भरा ट्रक लूटने के 7 आराेपियों को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने हाईवे से ग्वार चूरी से भरा ट्रक लूटने के 7 आराेपियों को किया गिरफ्तार।

बाड़मेर जिले के पचपदरा थानान्तर्गत एनएच 25 पर बुुधवार को ग्वार चूरी से भरे ट्रक लूटने वाले 7 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस ने लूटे ट्रक व ग्वार चूरी को बरामद कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से अवैध पिस्टल व जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिया है। ग्वार चूरी के 419 बोरे थे जिसकी अनुमानित कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है।

दरअसल, पचपदरा थाने में रामसर सेतराऊ निवासी हुकमाराम पुत्र हेमाराम ने बुधवार को मामला दर्ज करवाया कि राजगढ़ से 419 बोरी ग्वार चूरी भरकर जोधपुर से सांचोर की तरफ जा रहा था। बुधवार को अलसुबह पटाउ गांव सरहद पर पुल पार करते समय ट्रक के आगे अचानक बोलेरो व कैंपर गाड़ी बिना नंबर ट्रक के आगे खड़ी कर दी। दोनों गाड़ियों में आठ लोगों ने ड्राइवर को घेरकर मोबाइल छीन लिया। आरोपी 50 हजार रुपए की डिमांड करने लगे। रुपए देने से इनकार करने पर सभी आरोपियों ने ड्राइवर व खलासी रमेश कुमार के साथ मारपीट करने लगे।

एक आरोपी ने पिस्टल निकाल कर ड्राइवर व खलासी को दिखाई। इस पर दोनों डर गए। दोनों को पकड़कर बोलेरो में डाल दिया। आरोपियों ने ग्वार चूरी से भरा ट्रक लूटकर ले गए। ड्राइवर व खलासी को चार-पांच घंटे बाद बागुंडी सरहद में सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गए। इसके ड्राइवर व खलासी रोड पर आए वहां जाते राहगीरों से मोबाइल लेकर ट्रक मालिक को बुलाया। एसपी दीपक भार्गव ने पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कल्याणपुर थानधिकारी कैलाशदान व पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा के नेतृत्व में तीन अलग-अलग टीमें बनाई।

आरोपियों से जब्त की गई पिस्टल व कारतूस
आरोपियों से जब्त की गई पिस्टल व कारतूस

एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि तीन अलग-अलग टीमों ने घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे, टोल नाका के फुटेज खंगाले गए। पुराने लूट के आरोपियों पर नजर रखनी शुरू की। संदिग्धों की लोकेशन के आधार पर आगोलाई गांव पहुंचे। आगोलाई गांव में मुखबिर से सूचना मिली की मालानी होटल तोडेसर पर नारायाण विश्नोई ग्वार चूरी बेचने के फिराक में है। इस पर एक टीम ने नारायण विश्नोई को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। नारायणराम विश्नोई एवं ट्रक लूटने में साजिश करने वाला एवं चोरी का माल खरीदने वाले शिवलाल को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ करने पर ग्वार चूरी 419 बोरी मय ट्रक को बरामद कर लिया। इन आरोपियों के कब्जे से अवैध पिस्टल व जिंदा कारतूस को भी जब्त कर लिया है। लूट की घटना में शामिल 5 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने ग्वार चूरी से भरा ट्रक किया बरामद।
पुलिस ने ग्वार चूरी से भरा ट्रक किया बरामद।

इन 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पचपदरा व कल्याणपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जोधपुर बालेसर निवासी नारायणराम पुत्र खियाराम, कल्याणपुर निवासी शिवलाल पुत्र बुधाराम, मंडली गांव निवासी सतार खां पुत्र गफूर खान, अशोक सिह पुत्र पुख सिंह, पचपदरा बडनावा निवासी अरब खान पुत्र निब्बे खान, नयापुरा पचपदरा निवासी साबु खान पुत्र नसीर खान, सातुनी चारणान मंडली निवासी छोटु खां पुत्र जले खान को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्ज है मामले

पुलिस के अनुसार शिवलाल के खिलाफ वर्ष 2017 से बाड़मेर जोधपुर के अलग-अलग थानों में मामले चोरी, लूट के मामले दर्ज है। शिवलाल गुटखा लूट का भी आरोपी रह चुका है। वहीं, नारायणराम विश्नोई के खिलाफ भी वर्ष 2017 से मामले दर्ज है।