पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण:मेडिकल कॉलेज में बनेगा 500 बेड का अस्पताल, मरीजों को सुविधा

बाड़मेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेडिकल कॉलेज परिसर के समीप 500 बेड के अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा। इस संबंध में जिला कलेक्टर लोक बंधु की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर कार्य योजना पर विस्तृत समीक्षा की गई। बैठक में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विधायक मेवाराम जैन ने प्रस्तावित भवन निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने पर जोर देते हुए कहा कि प्रस्तावित भवन निर्माण का कार्य सभी सुविधाओं युक्त एवं गुणवत्ता पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के निर्माण से क्षेत्र के लोगों को जिले में ही चिकित्सा सुविधाओं का बेहतर लाभ मिल सकेगा एवं गम्भीर बीमारियों के उपचार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

इस दौरान जिला कलेक्टर लोक बंधु ने चिकित्सा भवन के निर्माण के संबंध में विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने जलदाय एवं विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंताओं से प्रस्तावित चिकित्सालय में जल एवं विद्युत कनेक्शन के कार्यों को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। उन्होंने मेडिकल कॉलेज एवं सार्वजनिक चिकित्सालय का निर्माण कार्य एनएमसी के नार्म्स के अनुरूप कराए जाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरके. आसेरी ने इस संबंध में तैयार डीपीआर का विस्तृत प्रजेंटेशन दिया। उन्होंने बताया कि नवीन निर्माण कार्य अत्याधुनिक चिकित्सालय के लिए आवंटित भूमि पर करवाया जाना है, जिसमें कुछ विभागों को भी स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त कार्य के लिए अतिरिक्त राशि केन्द्र प्रवर्तित योजना के तहत केंद्र सरकार से प्राप्त किए जाने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...