पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • 53 Mobile And Cash Worth 5 Lakhs Were Stolen From The Shop, Started Searching From The Design Of The Shirt Seen In The Footage, One Arrested

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 लाख की चोरी का खुलासा:दुकान से 5 लाख के 53 मोबाइल व नकदी चुराई, फुटेज में दिखी शर्ट की डिजाइन से तलाश शुरू की, एक गिरफ्तार

बाड़मेर/ सिणधरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने एक चोर को पकड़ा, एक फरार
  • आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने चाेरी से 10 दिन पहले के दुकान के फुटेज खंगाले, फिर संदिग्धों की सूची बनाई
  • संदिग्धों की शिनाख्त हुई तो पुलिस उनके घर तक पहुंची, एक जने को घर से दबोच लिया

सिणधरी में करीब 6 दिन पूर्व मोबाइल की एक दुकान में रात के समय चोर टीनशेड को तोड़ कर अंदर घुसे और फिर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की दिशा बदल कर करीब 53 मोबाइल और 20 हजार रुपए नकद चुरा लिए। वारदात के बाद पुलिस के सामने आरोपियों तक पहुंचना चुनौती थी, लेकिन पुलिस ने दुकान में लगे हरेक सीसीटीवी कैमरे के चाेरी से पहले के 10 दिन तक के फुटेज खंगालने शुरू किए। इसके पीछे पुलिस का ये मानना था कि इतनी बड़ी चोरी करने वाले चोर ने पहले रैकी की और फिर चोरी को अंजाम दिया है।

ऐसे में पुलिस की सीसीटीवी फुटेज पड़ताल में कुछ संदिग्ध लोग नजर आए, जो दुकान पर खरीददारी के लिए नहीं बल्कि सिर्फ ताक-झांक कर रैकी के लिहाज से खड़े नजर आए। इसके बाद पुलिस ने ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई। संदिग्धों की पहचान नहीं हुई तो फोटो वायरल भी किए, लेकिन ये नहीं बताया कि इन लोगों ने चोरी की है। इसके बाद जब संदिग्धों की शिनाख्त हुई तो पुलिस उनके घर तक पहुंची, एक जने को घर से दबोच लिया, जबकि दूसरी उसकी बहन के घर होने से भनक लगने पर भाग गया। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

नकाब पहन चोरी की, लेकिन शर्ट की डिजाइन से 5 दिन में आए संदिग्धों से मिलान कर चोरों तक पहुंच गई पुलिस

यह तस्वीर 22 अक्टूबर की है, जब दिन में लाधाराम और उसका सगा भाई भोजाराम मोबाइल दुकान पर आए। मोबाइल खरीदने के बहाने कुछ देर खड़े रहे, मोबाइल देखे और इधर-उधर ताक-झांक करते दिखे। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ा और चले गए।

वारदात: दो दिन बाद चोरी को अंजाम देता नकाबपोश चोर
वारदात: दो दिन बाद चोरी को अंजाम देता नकाबपोश चोर

यह तस्वीर 24-25 अक्टूबर की रात करीब 3 बजे की है, जब चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। मुंह पर पूरी तरह से नकाब था, ताकि चेहरा कहीं नजर नहीं आए। इसके बाद दुकान में प्रवेश करते ही सीसीटीवी कैमरे को सबसे पहले ऊपर की तरफ घुमा दिया। इस दौरान महज 10 सैकंड तक ही नकाबपोश की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर नजर आती है। इसके बाद कैमरा घुमा दिया जाता है। चेहरा तो नजर नहीं आया, लेकिन शर्ट पर डिजाइन जरूर नजर आ रही थी।

गिरफ्तारी: पुलिस ने एक चोर को पकड़ा, एक फरार

यह तस्वीर गिरफ्तारी के बाद की है। वारदात के बाद पुलिस ने दो तरह के फुटेज निकाले। एक जिसमें दो दिन पहले रैकी में दिखे संदिग्ध और दूसरी वारदात जिसमें दिखा संदिग्ध चोर। रैकी के शख्स और वारदात के शख्स का पहना शर्ट लगभग एक जैसा था। इसके बाद पुलिस ने उन दोनों संदिग्ध की शिनाख्त की। इस पर उनकी पहचान लाधाराम पुत्र पदमाराम व उसके भाई पदमाराम निवासी कागो की ढाणी के रूप में हुई। पुलिस ने दबिश देकर लाधाराम को दस्तयाब किया और उसके कब्जे से 48 मोबाइल और 9275 रुपए बरामद किए है।

चोरों ने 5 लाख के 53 मोबाइल और 20 हजार नकदी चुराई

सिणधरी थानाधिकारी बलदेवराम के मुताबिक 25 अक्टूबर को बबलू पुत्र हीरसिंह रावणा राजपूत निवासी सिणधरी चौसीरा ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी सांचौर रोड़ पर मोबाइल की दुकान है। 24 अक्टूबर की रात के करीब 10.30 बजे वह दुकान बंद करके गया था। इसके बाद रात के 3 बजे के बाद अज्ञात चोरों ने दुकान के पीछे से टिनशेड यानि पतरे को तोड़ कर अंदर घुसे और 5 लाख रुपए की लागत के 53 मोबाइल, 20 हजार रुपए नकद चुरा लिए। इस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी लाधाराम पुत्र पदमाराम जाट निवासी कागो की ढाणी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका सगा भाई भोजाराम फरार है।

एक माह पहले सड़ा में बैंक लूटने का प्रयास किया
गिरफ्तार लाधाराम से पूछताछ में सामने आया कि 19 सितंबर की रात में सड़ा स्थित राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में भी उसके भाई भोजाराम के साथ चोरी का प्रयास किया था, लेकिन बैंक के स्ट्रांग रूम का ताला नहीं टूटने के कारण चोरी में सफल नहीं हुए।

ये पुलिस टीम, जिसे कामयाबी मिली
एसपी आनंद शर्मा के निर्देश पर सिणधरी थानाधिकारी बलदेवराम के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल कानाराम, लजपतसिंह, आईदानराम, कांस्टेबल उदाराम डूडी, रामाराम, चूनाराम, प्रेमसुख, प्रेमाराम की टीम ने तकनीकी और अन्य पहलूओं की पड़ताल करते हुए आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें