बालक-बालिकाओं ने लिया कम्प्यूटर प्रशिक्षण:प्रथम चरण में 55 बालक-बालिकाओं ने लिया निशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैन जागृति मंच, बाड़मेर की ओर से बाड़मेर जैन समाज के बालक-बालिकाओं व महिलाओं में शिक्षा, संस्कार, प्रशिक्षण आदि को लेकर पिछले 22 वर्षाें से सतत शैक्षिक व प्रशिक्षण से जुड़ी गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में गुरुवार को कल्याणपुरा स्थित मंच कार्यालय श्री शिवदान कन्या पाठशाला में जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा के मुख्य आतिथ्य, मंच अध्यक्ष डॉ. प्रदीप पगारिया की अध्यक्षता, परामर्शदाता मण्डल के डॉ. बीडी तातेड़, वीरचंद वडेरा व किशनलाल वडेरा की उपस्थिति में निशुल्क बेसिक व जीएसटी कम्प्यूटर प्रशिक्षण का समापन कार्यक्रम आयोजित हुआ।

मंच सचिव मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि निशुल्क बेसिक व जीएसटी कम्प्यूटर प्रशिक्षण का समापन कार्यक्रम का आगाज नवकार महामंत्र के साथ हुआ। तत्पश्चात मंच की ओर से बाड़मेर जैन श्रीसंघ अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा का साफा व माल्यार्पण से स्वागत व अभिनंदन किया गया। गुरुवार को आयोजित समापन कार्यक्रम में 55 बालक-बालिकाओं को बेसिक व जीएसटी कम्प्यूटर प्रशिक्षण पूर्णता के प्रमाण-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

साथ ही मंच कार्यालय भवन में आवश्यक सुविधाओं के विकास आदि पर विस्तार से चर्चा की गई। 45 दिवसीय निशुल्क बेसिक व जीएसटी कम्प्यूटर प्रशिक्षण में जैन समाज के 55 बालक-बालिकाओं ने दक्ष प्रशिक्षिका कृति बोहरा से प्रशिक्षण प्राप्त किया। कार्यक्रम में प्रशिक्षित बालिकाओं ने भी विचार रखे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जैन श्रीसंघ के अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाशचंद वडेरा ने कहा कि जैन जागृति मंच, बाड़मेर पिछले 22 वर्षाें से जैन समाज के बालक-बालिकाओं व महिलाओं को निशुल्क कम्प्यूटर, सिलाई, इंग्लिश स्पोकन व ब्यूटी पार्लर आदि के प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। मंच अध्यक्ष डॉ. प्रदीप पगारिया, कार्यक्रम में परामर्शदाता व संरक्षक डॉ. बंशीधर तातेड़, कार्यक्रम में परामर्शदाता वीरचंद वडेरा़ ने भी संबोधित किया। इस दौरान जैन जागृति मंच, बाड़मेर के सचिव मुकेश बोहरा अमन, कोषाध्यक्ष बंशीधर वडेरा, मुकेश बरडिया, उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...