कोरोना बेकाबू / बाड़मेर शहर में 6 और बालोतरा में 5 पॉजिटिव केस, आंकड़ा 348 तक पहुंचा, अब तक 190 लोग ठीक होकर घर लौटे

6 positive cases in Barmer city and 5 in Balotra, figure reached 348, so far 190 people have recovered and returned home
X
6 positive cases in Barmer city and 5 in Balotra, figure reached 348, so far 190 people have recovered and returned home

  • एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 734 सैंपल लिए, तीन माह में 15 हजार जांचें
  • मई तक सिर्फ 100 पॉजिटिव, जून में 30 दिन में 248 संक्रमित मिले

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बाड़मेर. बाड़मेर में 8 अप्रैल को पहला कोरोना पॉजिटिव केस आया था, सिर्फ 83 दिनों में अब 348 कोरोना पॉजिटिव केस है। जबकि अप्रैल में महज 2 केस थे और मई में 98 और जून में एकाएक यह आंकड़ा 248 तक पहुंच गया गया। मंगलवार को भी बाड़मेर जिले में 11 पॉजिटिव केस आए है। बाड़मेर शहर में 6 और बालोतरा में 5 कोरोना पॉजिटिव केस आए है। 

वर्तमान में पॉजिटिव आने वाले केसों में प्रवासियों से ज्यादा स्थानीय केस है, जो सब्जी मंडी, शादी समारोह और अंतिम संस्कार की यात्रा में शामिल होने या संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए है। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते केसों के बीच मंगलवार को रिकार्ड 734 सैंपल लिए है। बाड़मेर जिले में अब तक कुल 15 हजार सैंपल लिए गए। संक्रमितों का आंकड़ा थमने की बजाय लगातार बढ़ रहा है, इससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की नींद उड़ रखी है।

अब तक आए पॉजिटिव केस में 190 लोग ठीक हो चुके है यानि अब सिर्फ 158 केस ही सक्रिय है।   जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. बीएल मंसुरिया ने बताया कि मंगलवार को शहर की पुरानी सब्जी मंडी में 2 लोग संक्रमित मिले है। इसमें एक महिला है और एक सब्जी व्यापारी है। ये दोनों पूर्व संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए है।

इसी तरह हमीरपुरा में किराना दुकानदार भी पॉजिटिव पाया गया है। इसकी पुरानी सब्जी मंडी में भी दुकान है। ऐसे में ये भी पुरानी सब्जी मंडी से संक्रमित हुआ है। इसी तरह पनघट रोड पर जोधपुर से आया एक प्रवासी युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सरदारपुरा में भी एक जना कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इन सभी 6 केस को पॉजिटिव आने के बाद कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया है। बालोतरा शहर में 4 और जसोल में एक पॉजिटिव मिला है। ये सभी लोग शादी समारोह और सब्जी मंडी में पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क में आए है। बालोतरा कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। यहां करीब 100 से ज्यादा पॉजिटिव केस आए है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना