पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मान:65 छात्राओं को गार्गी व 131 को मिला बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार

बाड़मेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बालिका शिक्षा को बढावा देने के लिये सरकार द्वारा प्रतिभावान बालिकाओं के प्रोत्साहन के लिये कई योजनाएं चलाई जा रही है। इसी के तहत बायतु ब्लॉक की 65 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार और 131 बालिकाओं को बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार के तहत प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। राबाउमावि बायतु प्रधानाचार्य रायसिंह गोदारा ने बताया कि स्थानीय विद्यालय की 7 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार और 17 बालिकाओं को बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया। राउमावि भीमडा प्रधानाचार्य अणदाराम चौधरी ने बताया कि स्थानीय विद्यालय की एक बालिका को इंदिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार और 7 बालिकाओं को बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

गायत्री सीनियर सैकंडरी स्कूल भीमडा के प्रधानाचार्य डालूराम चौधरी ने बताया कि विद्यालय की 10 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार और 15 बालिकाओं को बालिका प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया। इसी प्रकार शिव शक्ति विद्या मंदिर उमा प्रधानाचार्य उदयसिंह चौधरी ने बताया कि विद्यालय की 12 बालिकाओं को बालिका प्रोत्साहन और 8 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। आदर्श विद्या मंदिर बायतु प्रधानाचार्य बलदेव व्यास ने बताया कि बालिका आदर्श विद्या मंदिर मावि की 12 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें