पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:जिला अस्पताल में कोविड के 8 में से 7 वार्ड खाली, अब सिर्फ एक कोरोना रोगी, 7 संदिग्ध

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये सन्नाटा अच्छा है मरीज ठीक होने से वार्ड खाली - Dainik Bhaskar
ये सन्नाटा अच्छा है मरीज ठीक होने से वार्ड खाली

जिला अस्पताल से राहत की खबर है। बुधवार काे काेविड के लिए बने 8 वार्डाें में से 7 वार्ड खाली हाे गए है। आईसीयू में एक ही पाॅजिटिव मरीज भर्ती है। काेविड वार्डों में भर्ती कुल 24 मरीजाें में से 17 मरीजों की रिपाेर्ट नेगेटिव आई व 7 संदिग्ध है। काेविड के 1,3,5,6,7 वार्ड खाली हाे गए। काेविड वार्ड नं. 2 में कुल 11 मरीज भर्ती है इनमें से 6 की रिपाेर्ट नेगेटिव आई व 5 संदिग्ध है।

वहीं काेविड वार्ड नं. 4 में 7 मरीज भर्ती है, इनमें से 5 नेगेटिव व 2 संदिग्ध है। काेविड आईसीयू में कुल 6 मरीज भर्ती है इनमें से 5 की रिपाेर्ट नेगेटिव आई व एक पाॅजिटिव मरीज जाे खतरे से बाहर है। काेराेना महामारी के दाैरान अस्पताल में कुल 2879 मरीज भर्ती हुए इनमें से 2722 मरीज स्वस्थ हाेकर घर लाैटे। 116 मरीजाें की हालत गंभीर हाेने पर उन्हें रेफर किया गया। इलाज के दाैरान 41 मरीजों की मौत हुई।

जिले के सबसे बड़े अस्पताल के कोरोना वार्डों में सन्नाटा पसरा है। अब सब नए साल में अच्छा होने का संकेत दे रहा है। बुधवार दाेपहर 12 बजे अस्पताल के काेराेना वार्ड में सुकून व राहत का अहसास हुआ। वार्ड खाली, एक भी मरीज नहीं लेकिन पीपीटी किट पहने डाॅ. अनिल सेठिया व नर्सिंग स्टाफ कपूरचंद व साबिर खां।

काेराेना के पीक टाइम व वर्तमान स्थिति की चर्चा कर रहे थे। नवंबर 20 से 10 दिसंबर के बीच के 20 दिनाें में अस्पताल के हालात जब काॅटेज सहित कुल 9 वार्ड बनाए गए और उनमें 142 बेड की व्यवस्था की गई। मरीजों की संख्या अधिकतम 126 तक पहुंची और ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत भी 90 पार हाे गई।

^अस्पताल में काेराेना पाॅजिटिव एक ही मरीज है, जाे आईसीयू में भर्ती है। काेविड के लिए बनाए 5 वार्ड पूरे खाली हाे चुके हैं। काेविड के पीक टाइम में ऑक्सीजन की व्यवस्था चैलेंजिंग रही, लेकिन सभी के सहयोग से किसी प्रकार की काेई कमी नहीं आने दी। काेराेना काल काे कभी नहीं भूलाया जा सकता।
- डाॅ. बीएल मंसूरिया, पीएमओ, जिला अस्पताल।

^पिछले पांच-सात दिनाें से काेविड वार्ड में कुल चार पाॅजिटिव मरीज भर्ती थे। इनमें से दाे काे मंगलवार काे व एक काे साेमवार काे डिस्चार्ज कर दिया गया था। एक की रिपाेर्ट नेगेटिव आने पर दाेपहर में डिस्चार्ज कर दिया गया है। कुछ संदिग्ध मरीज भर्ती है। काफी हद तक काेराेना कंट्रोल में अा गया है।
- डाॅ. अनिल सेठिया, असिस्टेंट प्राेफेसर,मेडिकल काॅलेज।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें