ऑटो शो रूम में लगी भीषण आग:8 फायर बिग्रेड की गाडियों ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, करोड़ो का नुकसान

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बजाज शो में लगी आग, फायर बिग्रे� - Dainik Bhaskar
बजाज शो में लगी आग, फायर बिग्रे�

बाड़मेर शहर के बलदेव नगर बजाज ऑटो शो रूम में भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरा शो रूम जलकर राख हो गया। 8 फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन जब तक आग पर काबू पाते तब तक शो रूम पूरा जलकर राख हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग से डेढ़ से दो करोड़ रुपए का नुकसान हो गया। पुलिस शॉर्ट सर्किट से आग लगना बता रही है।

दरअसल, शुक्रवार की रात को करीब 2 बजे सिणधरी चौराहा के पास बलदेव नगर बजाज ऑटो शो रूम में आग लग गई। करीब 3 बजे शो रूम में आग की लपटें देखकर वहां से गुजर रहे लोगों ने शो रूम के पीछे गलियों में जाकर जोर-जोर से चिल्लाया। चिल्लाने पर वहां के लोग जाग गए और वहां के लोगों ने शो रूम मालिक को भी उठाया। शो रूम मालिक शो रूम के पीछे कुछ दूरी पर रहते है। लोगों ने पुलिस और फायर बिग्रेड सूचना देने में करीब आधा घंटे का समय लग गया। आग इतनी भीषण थी कि पीछे की तरफ आवासीय इलाका होने के कारण वहां के लोग दहशत में आ गए। नगर परिषद व कंपनी की 8 फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाती तब तक सारा शो रूम जलकर राख हो गया। शो रूम में बाइक और पार्टस का सामान जलकर राख हो गया।

शो रूम जलकर हुआ राख, करोड़ों का नुकसान
शो रूम जलकर हुआ राख, करोड़ों का नुकसान

शो मालिक चंद्रप्रकाश के मुताबिक गुरुवार को लक्ष्मी पूजन करने के बाद शो रूम को बंद किया था। शुक्रवार को शो खोला नहीं था। इसी रात को शो रूम में आग लग गई। आग लगने के बाद लोगों ने रात को जगाया। बजाज ऑटो शो रूम के अंडर ग्राउंड नई बाइक थी जो करीब 25-30 थी जिसकी एक कीमत करीब डेढ लाख से ऊपर है। शो रूम में ऑटो पार्टस व एसेसरीज भी थी वह भी जलकर पूरी तरह राख हो गई है। आग लगने से करीब डेढ़-दो करोड़ का नुकसान हो गया।

फायर प्रभारी ओमप्रकाश गोसाई ने बताया कि हमें सूचना करीब 3:30-4:00 बजे के आसपास मिली और नगर परिषद की 5 फायर बिग्रेड की गाडियों ने 2-2 फेरे किए। इसके अलावा केयर्न, राजवेस्ट और सिविल डिफेंस की फायर बिग्रेड गाडियों को भी बुलाया गया है। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 7:30 बजे आग पर काबू पाया गया। शो रूम पूरा जलकर राख हो गया।

8 फायर बिग्रेड ने 4 घंटों में पाया काबू

आग की सूचना मिलने के बाद नगर परिषद की 5 फायर बिग्रेड पहुंच गई थी। आग इतनी भयंकर थी कि आग 5 गाडियों से आग पर काबू पाया नहीं जा रहा था। इसके बाद केयर्न एनर्जी, राजवेस्ट, और सिविल डिफेंस की फायर बिग्रेड को बुलाया गया। फायर बिग्रेड की गाडियों ने दो-दो फेरे करके आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाते तक शो पूरा जलकर राख हो गया।

दहशत में आए लोग

बजाज का शो रूम सिणधरी चौराहे से बीएनसी की तरफ जाने वाली सर्विस लाइन रोड पर है। शो रूम के पीछे आवासीय कॉलोनी है। आग की लपटें आसमान की तरह उठता देखकर लोग दहशत में आ गए है। रात को पूरा मौहल्ला जग गया और आग बुझने का इंतजार करने लग गया। सुबह करीब साढे सात बजे आग पर काबू पाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।