पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:मूठली से पादरली खुर्द 8 किमी, एक घंटे में तय होता है सफर

बाड़मेर/इंद्राणाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाहन ताे क्या पैदल चलना भी मुश्किल, हर 100 मीटर पर गड्ढे ओवरलाेड वाहनों के निकलने से सड़क पूरी क्षतिग्रस्त

मूठली से पादरली खुर्द कल्याण सिंह की ढाणी जोड़ने वाली इंद्राणा मार्ग खस्ताहाल से बदहाली के आंसू बहा रही है । मूठली से पादरली खुर्द के बीच लाेगाें का हमेशा आना जाना रहता है, लेकिन सड़क की हालत यह हाे गई है कि 8 किलोमीटर की इस दूरी काे तय करने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग रहा है। सरकार के लाख वादों के बाद भी सड़कों काे ठीक नहीं कराया जा रहा है। मूठली से पादरली खुर्द को जाने वाली सड़क जर्जर है। यही नहीं अन्य सड़कें भी खस्ताहाल हैं फिर भी जिम्मेदार विभाग सड़कों की मरम्मत के प्रति उदासीन है।

प्रदेश में गहलोत सरकार बनते ही उनकी ओर से सभी सड़कों का गड्ढामुक्त बनाने की घोषणा की गई थी। लेकिन दो साल बीतने के बाद भी में उनकी यह योजना धरी की धरी रह गई है। जिले की कई सड़कें अस्तित्व विहीन हो चली हैं सड़क गहरे गड्ढे में तब्दील हो चुकी है।जो आवागमन करने वाले राहगीरों के लिए हादसों का पर्याय बना हुआ है। सालों से कटी सड़क अपने मरम्मत की बाट जोह रही है लेकिन जिम्मेदार उसकी मरम्मत की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हैं। आए दिन सड़क के बीचों बीच पटरी के पास गहरे गड्ढे में तब्दील सड़क में लोग गिर कर घायल हो जाते हैं।

पादरु. बावतरा मार्ग पर रोजाना पत्थरों व बजरी से लदे ओवरलोड ट्रक गुजरने से पूरी तरह टूट चुकी है।सड़क की क्षमता से ज्यादा ओवरलोड वाहन चलने से अब डामरीकरण पूरी तरह टूट चुका है। मंत्री से लेकर विधायक इस मार्ग से कई बार गुजरते है लेकिन गड्ढो मे तब्दील रोड की कोई सुध नही ले रहा। ह मेशा हादसो की आशंका बनी रहती है।
सड़क की मरम्मत के लिए कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है । मार्ग क्षतिग्रस्त से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है टूटी हुई सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे से हादसे का डर रहता है
राम सिंह राजपुरोहित, ग्रामीण

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें