कोरोना का कहर / 8 और पॉजिटिव: मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद व बैंगलौर से लौटे चौहटन में 6 व धोरीमन्ना में 2 प्रवासी संक्रमित

8 more positive: 6 migrants from Mumbai, Chennai, Ahmedabad and Bangalore returned and 2 migrants infected in Dhorimanna
X
8 more positive: 6 migrants from Mumbai, Chennai, Ahmedabad and Bangalore returned and 2 migrants infected in Dhorimanna

  • 150 के सैंपल भेजे,आज आएगी रिपोर्ट,जिले का आंकड़ा 79 पर पहुंचा
  • संक्रमित मिलते ही चौहटन, अालमसर, घोनिया, भोजारिया, धोरीमन्ना व भारते की बेरी में कर्फ्यू

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:24 AM IST

बाड़मेर. जिले में प्रवासियों की एंट्री के साथ शुरू हुआ कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को एक साथ आठ पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। चौहटन कस्बे समेत क्षेत्र के छह संक्रमित सामने आए हैं। वहीं दो धोरीमन्ना व भारते की बेरी के निवासी है। इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 79 पहुंच गया है। शनिवार को 150 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

अब तक 3191 सैंपल लिए जा चुके हैं। शनिवार को चौहटन कस्बे में एक साथ तीन संक्रमित सामने आने के बाद कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया। एसडीएम वीरमाराम, सीएमएचओ डॉ. कमलेश चौधरी, डीएसपी अजीतसिंह ने बाजार बंद करवाने के साथ लोगों को घरों में रहने की अपील की। इधर, धोरीमन्ना व भारते की बेरी में भी एक-एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया। गौरतलब है कि संक्रमित आठ लोग मुंबई, अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई से आए थे। 
धोरीमन्ना व भारते की बेरी में एक-एक पॉजिटिव,मुंबई से आए थे
शनिवार दोपहर को चौहटन क्षेत्र के छह संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शाम को धोरीमन्ना कस्बे से एक और एक भारते की बेरी के प्रवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये दोनों युवक भी मुंबई से घर लौट थे। शनिवार को कोरोना की पुष्टि होने के बाद धोरीमन्ना एसडीएम व पुलिस अधिकारियों ने दोनों गांवों में कर्फ्यू लगा दिया।
चौहटन में पहली कोरोना एंट्री, कस्बे में तीन आलमसर, भोजारिया व घोनिया में एक संक्रमित
चौहटन कस्बे में मिला कोरोना पॉजिटिव 52 वर्षीय है। अहमदाबाद से बाइक से 20 मई को घर पहुंचा था। वहीं एक युवक 10 मई को चेन्नई से रवाना होकर बस से भीनमाल पहुंचा। वहां से अपने साथी के साथ गाड़ी लेकर चौहटन पहुंचा। इसके बाद वह अपनी मां से मिलने एक बार बाड़मेर भी आया था।

चौहटन निवासी एक अन्य पॉजिटिव युवक अपनी पत्नी के साथ अहमदाबाद से 15 मई को रवाना होकर 16 मई को चौहटन आया था। इसके बाद होम क्वारेंटाइन में रहने के दौरान सैंपल लेने पर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। चौहटन के आलमसर निवासी पॉजिटिव युवक 14 मई को मुंबई से अपने घर लौटा था।

वहीं भोजारिया निवासी युवक भी 15 को मुंबई से आया था। दोनों निजी वाहनों से अकेले ही आए थे। घोनिया निवासी युवक 20 मई को बैंगलोर से चौहटन पहुंचा था। तीनों इतने दिनों तक होम क्वारेंटाइन में थे। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंची। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना