पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा बढ़ा:शहर में एक दिन में 44 पॉजिटिव उत्तरलाई रोड पर मिले सर्वाधिक 8 संक्रमित

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 617 तक पहुंचा, 389 मरीज ठीक होकर घर लौटे
Advertisement
Advertisement

बाड़मेर जिले में संक्रमण बेकाबू हो चुका है। अब हर 10 दिन में पॉजिटिव केस दुगुने हो रहे है। 8 अप्रैल का पहला केस मिला और 10 जुलाई को यह आंकड़ा 617 तक पहुंच गया है। अब तक करीब 19332 सैंपल लिए गए है। शुक्रवार को शहर के 193 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें 44 पॉजिटिव पाए गए, यानि हर 5 सैंपल में एक पॉजिटिव केस आ रहा है।

उत्तरलाई रोड पर पॉजिटिव आए 8 केस एक-दूसरे के संपर्क में आने से हुए है। शुक्रवार लॉकडाउन का आखिरी दिन था। 3 जुलाई को बाड़मेर जिला प्रशासन ने जिले के जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों के साथ बैठक कर बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए सात दिन लॉकडाउन लागू किया था, लेकिन इस लॉकडाउन से शहर के लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ है।

पहले की बजाय लॉकडाउन में केस दुगुने हो गए। अब शनिवार से बाड़मेर शहर में बाजार और कृषि उपज मंडी भी खुल जाएगी। बाजार खोलने के लिए सुबह 10 से शाम 4 बजे तक और कृषि उपज मंडी सुबह 5 से 11 बजे तक खुलेगी। इसके अलावा जिले में यातायात लॉकडाउन से पूर्व तरह ही संचालित होगा।

389 ठीक हो गए, फिर भी 228 एक्टिव केस
बाड़मेर में अब तक आए पॉजिटिव केस में 389 ठीक होकर घर लौट गए है, फिर भी 228 केस एक्टिव है। अब पॉजिटिव केस को उनकी इच्छा के मुताबिक अगर घर पर होम आइसोलेट करने की व्यवस्था तो घर पर ही रखे जा रहे है, जबकि अगर कहीं व्यवस्था नहीं है तो उन्हें कोविड सेंटर भेजा रहा है। बाड़मेर में अब 19332 सैंपल लिए गए है, जिसमें 562 सैंपल शुक्रवार को लिए गए। जिनकी रिपोर्ट आना शेष है।

किस इलाके के कितने संक्रमित आए

इलाका    पॉजिटिव
उत्तरलाई रोड    8
लक्ष्मीपुरा    7
रॉय कॉलोनी    4
ढाणी बाजार    5
वार्ड संख्या 10    5
रोहिड़ा पाड़ा    2
जाटावास    1
स्टेशन रोड    1
जूना किराडू मार्ग    1
शिव मंदिर    1
इलाका    पॉजिटिव
सरदारपुरा    1
हिंगलाज नगर    1
आचार्य मोहल्ला    1
मालियों का वास    1
महावीर नगर    1
आजाद चौक    1
बालेरा    1
गुड़ामालानी    2
आडेल    1
रावतसर    1

जहां संक्रमण का खतरा वहां प्रशासन भी सख्ताई दिखाए

  • बाड़मेर शहर में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस को लेकर हम चिंतित है। मेरी आमजनता से भी अपील रहेगी कि कोरोना का संक्रमण एक-दूसरे के संपर्क में आने से तेजी से फैल रहा है, जिन इलाकों में संक्रमण का खतरा है, वहां प्रशासन भी सख्ताई दिखाए। सोशल डिस्टेसिंग और मास्क का प्रयोग अवश्य करें। जिला प्रशासन के साथ कल ही वीसी लेकर कोरोना संक्रमण को रोकने और अब तक की तैयारियों को लेकर समीक्षा की जाएगी। जिला प्रशासन और पुलिस को आवश्यक निर्देश देकर संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। -हरीश चौधरी, राजस्व मंत्री बाड़मेर।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement