पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:दो दिवसीय कार्यशाला में सोलह स्कूलों के 96 सदस्य ले रहे भाग

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आटिया में खंड मुख्य शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण सोलंकी तथा आरपी जगूराम व प्रेम प्रकाश चौधरी के सानिध्य में विद्यालय विकास समिति एवं विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति की दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया।

बैठक में आटिया पीईईओ क्षेत्र के 16 विद्यालयों के 96 सदस्यों ने शिरकत की। दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण सोलंकी ने कहा कि विद्यालयों को बेहतर तथा गुणवत्ता बनाने के लिए क्षेत्र के विद्यालय प्रबंधन समिति एवं विद्यालय विकास समिति की महती आवश्यकता है।

शाला संचालन, मिड डे मील, ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना में विद्यालय विकास समिति के माध्यम से क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगह जा सकती है‌। आरपी जगूराम डेलू ने उपस्थित सदस्यों को शिक्षा प्रोत्साहन योजनाओं की जानकारी दी।

साथ ही साथ उन्होंने कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालय में विद्यालय प्रबंध समिति तथा 9 से 12 तक विद्यालय में विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति के गठन तथा उसकी उपयोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी। शारीरिक शिक्षक गुलाम खान ने आत्मरक्षा के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हो कहा कि विद्यालय में आत्मरक्षा के लिए कई प्रशिक्षण आयोजित किए जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें