पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:बेटी की अश्लील तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर पिता से फिरौती मांगी, आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर/पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोकरण. पुत्री के फोटो को लेकर पिता को ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार।
  • दाेस्त ने अपनी महिला मित्र का माेबाइल चुराकर कविशनाथ काे दिया, उसी से करता था कॉल

शहर के एक ज्वैलर काे उसकी बेटी की अश्लील फाेटाे हाेने की बात कर ब्लैक मेल करने के मामले में पुलिस ने आराेपी काे गिरफ्तार कर लिया है। आराेपी कविशनाथ एमटेक कंप्यूटर डिग्री धारक है। पुलिस ने उसके पास से माेबाइल भी जब्त किया है। इस माेबाइल में सिम का उपयाेग न कर आराेपी वाईफाई से वाट्सएप काॅलिंग करता था।

पुलिस ने आराेपी कविशनाथ से पूछताछ की ताे उसने बताया कि इस मामले में उसने अपने मित्र जितेंद्र की मदद मांगी और उससे एक सिम का इंतजाम करने काे कहा। इस पर जितेंद्र ने सिम लाने का वादा किया और अपनी एक महिला मित्र काे लेकर जाेधपुर पहुंचा। महिला मित्र और जितेंद्र दाेनाें स्टेशन राेड पर एक हाेटल में रुके। इस बीच हाेटल में महिला मित्र के साे जाने पर जितेंद्र ने उसका माेबाइल चुरा लिया। बाद में उसने यहां आकर वह माेबाइल कविशनाथ काे दे दिया और उसमें से सिम हटा दी।

माेबाइल में पहले से ही महिला का वाट्सएप चालू था। कविशनाथ ने इसी का फायदा उठाया और उस माेबाइल काे वाईफाई कालिंग कर ज्वैलर काे ब्लैकमेल करने की काेशिश की। लगातार काॅल आने पर ज्वैलर ने 26 अक्टूबर काे पाेकरण थाने में रिपाेर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने धारा 384, 506 व 66 डी आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

इस मामले में डीएसपी मोटाराम गोदारा के निर्देशन में थानाधिकारी माणकराम विश्नोई ने एक टीम का गठन किया। इसमें नारायणसिंह, मोहन पालीवाल, उगमसिंह, बुधाराम विश्नोई एवं साईबर शाखा के मुकेश बीरा की मदद से आराेपी काे गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद मोबाइल की छानबीन की तो उसमें ज्वैलर को वाईफाई से कॉल करने का रिकॉर्ड भी मिला। पुलिस अब और पूछताछ कर रही है

पुलिस ने जाल बिछाया, फिरौती के पांच लाख रुपए भिजवाए और पीछाकर आरोपी तक पहुंचे

पुलिस ने बताया कि कविशनाथ और जीतेंद्र ने मिलकर 24 अक्टूबर को बालीनाथ धूणे में चोरी को अंजाम दिया और पोकरण से भागकर बालेसर गांव में अपने रिश्तेदार के यहां रहने लगे। कविशनाथ वहां से मोबाइल के माध्यम से व्यापारी से फिरौती की मांग करने लगा। 24 अक्टूबर को ही व्यापारी पुलिस थाने पहुंचा। जहां पर पुलिस अधिकारियों ने फिरौती मांगने वाले से व्हाट्सअप पर चैट चालू रखने और उसके स्क्रीन शॉट लेते रहने की सलाह दी।

ज्वेलर भी पुलिस के अनुसार काम करता रहा। इस बीच 26 अक्टूबर को कविशनाथ ने 5 लाख रुपए का बंडल बनाकर जोधपुर जाने वाली निजी बस में रखने की बात कही। जिस पर व्यापारी ने बिल्कुल वैसा ही किया और इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस ने उसी बस में सादी वर्दी में एक पुलिस कांस्टेबल को भी बैठा दिया और दूसरे वाहन से ज्वेलर व अन्य पुलिसकर्मी बस के पीछा करने लगे।

जिस बस से मंगाई थी फिरौती की राशि उसी में था आरोपी
पोकरण से जोधपुर जाने वाली बस में पार्सल रखने के बाद व्यापारी और पुलिस ने अपने वाहन में बस का पीछा किया। वहीं बस में बैठे पुलिसकर्मी ने भी पार्सल पर अपनी नजरें बनाए रखी। पोकरण से जोधपुर जाने वाले मार्ग पर बालेसर गांव से पोकरण के दो युवक कविशनाथ और जितेन्द्रसिंह बस में चढ़े और उन्होंने कंडक्टर से जोधपुर जाने के लिए टिकट भी ली। वह बस में बैठ गए। बस में सवार होने के बाद दोनों युवकों ने बस में बैठे पुलिस कांस्टेबल को पहचान लिया और पीछे आ रहे वाहन के बारे में भी उन्हें जानकारी हो गई।

इस पर वह दोनों युवक बम्बोर में उतरने की जिद करने लगे। कडक्टर ने उन्हें बम्बोर में उतार दिया। जोधपुर जाने के लिए चढ़े पोकरण के दोनों युवकों के बम्बोर में उतरने पर पुलिस कांस्टेबल को उन पर शक हुआ और उसने पीछे आ रहे पुलिसकर्मियों को इस संबंध में सूचना दी। जिस पर पुलिस ने दोनों युवकों को बम्बोर से ही पकड़ लिया। पुलिस ने उनके पास से मोबाइल, एपल का आईफोन और बालीनाथ धूणे चोरी किए 12 हजार रुपए बरामद किए।

फिरौती मांगने के चार दिन बाद किया मुकदमा दर्ज
व्यापारी से फिरौती मांगने के चार दिन बाद पुलिस ने व्यापारी के नाम से पोकरण पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया। जिसमें यह दोनों आरोपी लिप्त होना पाए गए। पुलिस ने इनके पास से एक एपल का मोबाइल बरामद किया जो कि बंद मिला। पुलिस ने साइबर सैल से इसका आईपी एड्रेस निकाला और आईपी एड्रेस मिलने के बाद उस मोबाइल को खोला। जिसके व्हाट्सअप से व्यापारी के साथ की गई चैट मिली। इस पर पुलिस ने कविशनाथ को फिरौती मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें