पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पश्चिमी राजस्थान में बॉर्डर पर हेरोईन की बड़ी खेप बरामद:ATS, SOG और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 22 पैकेट हेरोइन के बरामद, 4 को गिरफ्तार, पंजाब भेजी जानी थी

बाड़मेर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएस और पुलिस की गिरफ्त में चारों तस्कर। - Dainik Bhaskar
एटीएस और पुलिस की गिरफ्त में चारों तस्कर।

पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाक बॉर्डर पर बुधवार को बाड़मेर में ATS, SOG और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रामसर और गडरा रोड़ क्षेत्र में हेरोइन के 22 पैकेट के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। इन तस्करों से पुलिस सहित विभिन्न एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। 22 पैकेट हेरोईन पाकिस्तानी तस्करों द्वारा बाड़मेर के तस्करों को भेजी गई है। यह हेरोईन पंजाब में सप्लाई होनी थी।

पंजाब के तस्करों का बाड़मेर में आना-जाना हो रहा था। इसकी सूचना एटीएस व सुरक्षा एजेन्सियों को मिलने के बाद से लगातार सुरक्षा एजेन्सियां तस्करों पर नजर रखे हुए थीं। एजेन्सियों को पुख्ता सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से हेरोईन की खेप आई हुई है।

इस पर एटीएस, एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीमों ने रामसर व गडरारोड़ क्षेत्र में दबिश दी। एटीएस, एसओजी और पुलिस की टीमों ने रामसर क्षेत्र के अभे का पार सोढ़ो की बस्ती से कालू सिह पुत्र खेत सिंह, खेत सिंह पुत्र दीप सिंह, देवी सिंह पुत्र भंवर सिंह और गडरारोड़ क्षेत्र में पांचला सोढ़ो की ढाणी से देरावर सिंह पुत्र नरपत सिंह को गिरफ्तार किया है। इन तस्करों के पास से एक बोलेरो और एक मोटरसाइकिल भाी बरामद की है। इन चारों आरोपियों से विभिन्न् सुरक्षा एजेन्सियां संयुक्त पूछताछ कर रहीं हैं।

पाकिस्तान से आई हेरोईन की खेप

अभी तक चारों आरोपियों से पूछताछ में यह सामने आया है कि 22 पैकेट हेरोईन के सीमा पार पाकिस्तान से तस्करी द्वारा इस क्षेत्र में पहुंचे हैं। इन चारों आराेपियों से विभिन्न् सुरक्षा एजेन्सियां संयुक्त पूछताछ कर रही हैं। पूछताछ में और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

​​​​​गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से जिले से पाकिस्तान की लगी सीमा पर फिर से सीमा पार से तस्करी का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी वर्ष फरवरी माह में पुलिस और एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 7 पैकेट में करीब 7 किलो हेरोईन बरामद की थी। इसके बाद से विभिन्न सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां बॉर्डर इलाके के संदिग्ध लोगों पर नजर रखे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...