पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्नेह मिलन समारोह संपन्न:काश्मीर में सर्व समाज का स्नेह मिलन नशावृत्ति पर पूर्ण राेक लगाने का फैसला

भियाड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिव उपखंड के काश्मीर में सोमवार को होली के दूसरे दिन धुलंडी पर ठाकुरजी मंदिर काश्मीर में काश्मीर व रामदेरिया के सर्व समाज की तरफ से स्नेह मिलन समारोह संपन्न हुआ। सभा का संचालन करते हुए सरपंच प्रतिनिधि जालमसिंह गोदारा ने बताया कि गांव के वयोवृद्ध मघाराम सारण देवलोक हो जाने पर उनकी याद में दो मिनट का मौन रखा गया।

इसके पश्चात गांव में युवा पीढ़ी की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्यक्रम मे सम्बोधन करते हुए खींयाराम सारण ने अपने उदबोधन में समाज सुधार के लिए कई अहम फैसलों पर चर्चा की। इस पर सर्व समाज ने सहमति जताई, इसमें शादी समारोह समेत किसी भी कार्यक्रम में डीजे साउंड पर पूर्ण प्रतिबंध, गंगा प्रसादी व बाहरवें के दिन साधारण व सात्विक भोजन की व्यवस्था रहेगी। शोक सभा का कार्यक्रम केवल 12 दिन तक रहेगा। इसके पश्चात किसी भी तरह का शोक नहीं मनाया जाएगा।

शादी समारोह, शोक सभा व किसी भी चुनावी,राजनीतिक सभा में शराब, अफीम, डोडा पर पूर्ण प्रतिबंध सहित समाज में बढ़ते हुए नशे पर अंकुश लगाने के लिए कई सालों से काश्मीर व रामदेरिया के बुद्धिजीवी वर्ग ने मुहिम छेड़ी थी। इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए सर्व समाज के मौजीज लोगों व जागरूक युवाओं ने उक्त फैसलों पर अमल करने पर सर्वसमाज के लोगों का स्वागत किया।

इस मौके पर काश्मीर सरपंच कमला चौधरी, रामदेरिया सरपंच महेन्द्र सारण, पूर्व सरपंच बनाराम सारण, दौलाराम गोरसिया, आईदानराम सारण, रावताराम राव, पूनमाराम लेगा, खेताराम मूंढ, उप सरपंच कूम्भाराम नाई, पनेसिंह सारण, जीयाराम तंवर, नेनूराम सारण, आईदानराम बैरड़, पुरखाराम सुथार, चेतनराम सियाग, खरथाराम गोरसिया, रामाराम प्रजापत, पूरखाराम गाेदारा, धनाराम बेनीवाल, धूड़ाराम, मोहन गोदारा, गोमाराम सारण सहित सैकड़ाें ग्राम वासी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें