पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • All The Illegal Vegetable Market In The City Is Closed Due To The Administration Of The Administration, Everyone Is Closed Except Medicine And Hospital, Then Why Such A Mess With The Health Of The People?

ऐसा लॉकडाउन?:प्रशासन की मेहरबानी से शहर में चल रही अवैध सब्जी मंडी, दवा-अस्पताल को छोड़ सब बंद तो फिर लोगों के स्वास्थ्य के साथ ऐसा खिलवाड़ क्यों?

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

शहर की पुरानी सब्जी मंडी से फैले कोरोना के बेकाबू होने पर जिला कलेक्टर ने 3 से 10 जुलाई तक शहर में सात दिन से लॉकडाउन लगाया है। प्रशासन की मेहरबानी से ही शहर के विष्णु कॉलोनी में अवैध सब्जी मंडी का कारोबार चल रहा है।

जब से लॉकडाउन लगा है, तब से यहां अवैध सब्जी मंडी संचालित हो रही है। चामुंडा चौराहे के पास विष्णु कॉलोनी के बाड़े में सुबह के 5 बजे सब्जी से भरी गाड़ियां पहुंचती है। इसके बाद शहर से लेकर गांवों तक के सब्जी विक्रेताओं की भीड़ उमड़ती है। लोग सब्जी के लिए टूट पड़ते हैं। 
प्रशासन-पुलिस को पता फिर भी खोल दी सब्जी मंडी

सूचना मिलने के बाद भी ये सब प्रशासनिक अधिकारियों की मेहरबानी से हो रहा है। पुलिस के अधिकारियों को भी जानकारी है और मौके पर भी जाकर आए है। सवाल ये है कि एक तरफ प्रशासन लॉकडाउन के दावे कर शहर में सब बंद करवा रहा है तो दूसरी तरफ किसकी मेहरबानी से अवैध सब्जी का गोदाम खोला जा रहा है।

सुबह 5 से 9 बजे तक रोज लगती है मंडी

यहां सब्जी ही नहीं फल भी  बिकता है। सुबह 5 से 9 बजे तक यहां सब्जी मंडी सजती है। सुबह 6 बजे के बाद तो मुख्य सड़क पर भी ये कारोबार शुरू हो जाता है। आसपास के लोगों सहित कई सब्जी व्यापारियों ने भी प्रशासन को अवगत करवाया है। पुलिस के कर्मचारी भी मौके पर आए और फोटो लेकर चले गए। 

  • मुझे मंगलवार को ही सूचना मिली थी। एक क्लिप भी मेरे पास आई थी। इसके बाद मैं दोपहर में मौके पर गया था, तब तक वहां कोई नहीं था। अगर लॉकडाउन में कोई कारोबार कर रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। -प्रशांत शर्मा, एसडीएम, बाड़मेर।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement