पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राेडवेज:चालक-परिचालकाें काे वेतन शृंखला के हिसाब से मिलेगा अलाउंस

बाड़मेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राेडवेज के चालक व परिचालकाें काे अब वेतन शृंखला के अनुसार नाइट और डे-आउट अलाउंस मिलेगा। अभी तक यह फिक्स था। रोडवेज की दिन में चलने वाली बसों के अपने मुख्यालय से बाहर किसी जगह रात को 6 घंटे या इससे ज्यादा ठहराव पर चालक-परिचालकों को नाइट अलाउंस दिया जाता है।

रात में चलने वाली बसों के अपने मुख्यालय से बाहर किसी जगह दिन में 6 घंटे या इससे ज्यादा ठहराव पर उनके चालक-परिचालकों को डे-आउट अलाउंस दिया जाता है। अभी तक राेडवेज की ओर से चालक-परिचालकाें काे राजस्थान में 90 व राजस्थान से बाहर 100 रुपए के हिसाब से नाइट व डे आउट अलाउंस दिया जाता है।

राेडवेज मुख्यालय की ओर से जारी आदेशानुसार अब उन्हें नाइट व डे-आउट अलाउंस उनकी वेतन शृंखला के अनुसार 85 रुपए से लेकर 225 रुपए तक मिलेगा। 2 अक्टूबर 1997 से अब तक अलग-अलग समय पर जिस दर से नाइट व डे-आउट अलाउंस का भुगतान हुआ है, उसे यात्रा भत्ता नियम में दैनिक भत्ते की दर से अब देय होने वाले नाइट एवं डे-आउट अलाउंस में से घटाने के बाद शेष बचने वाली अंतर राशि का एरियर के रूप में भुगतान किया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय ने सभी आगारों को संबंधित चालक-परिचालकों का विवरण पत्र बना भेजने काे कहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें