• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Anissa, A Member Of The Rajasthan Women's Cricket Team, Was Welcomed Into Barmer, Anissa Said, My Goal Is To Make A Place In The Indian Cricket Team.

क्रिकेटर अनीसा का सम्मान:अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में खेलकर बाड़मेर पहुंची अनीसा, समाज के लोगों ने किया स्वागत और सम्मान, बोलीं- मेरा लक्ष्य भारतीय टीम में जगह बनाना

बाड़मेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्रिकेटर अनीसा का सम्मान करते समाज के लोग। - Dainik Bhaskar
क्रिकेटर अनीसा का सम्मान करते समाज के लोग।

बाड़मेर जिले के कानासर गांव की अनीसा बानो राजस्थान चैलेंजर क्रिकेट ट्रॉफी अंडर-19 में खेलने के बाद सोमवार शाम को बाड़मेर पहुंची। जयपुर से बाड़मेर शहर पहुंचने पर अनीसा का मुस्लिम समाज के लोगों ने उत्साह और उमंग के साथ स्वागत व सम्मान किया गया। कार्यक्रम का आयोजन तहरीक उल्मा ए हिंद, ह्यूमिनिटी रक्तदाता सोसायटी व साथी रक्तदाता समूह व मुस्लिम समाज द्वारा स्थानीय मुस्लिम मुसाफिर खाने में किया गया।

इस दौरान अनीसा बानो ने कहा कि पढ़ाई के दौरान टीवी पर 2013 में 20-20 क्रिकेट मैच देखा तो मन में खेलने की इच्छा पैदा हुई। परिवार को अपने मन की बात बताई। विपरीत परिस्थितियों में खुद पर भरोसा रखा और राजस्थान टीम में चयन हुआ, जो किसी सपने से कम नहीं। अनीसा ने कहा कि वह अपनी मेहनत और अभ्यास से आगे बढ़ेगी। मेरा लक्ष्य है कि मैं भारतीय टीम में जगह बनाऊ।

ह्यूमैनिटी रक्तदाता समूह के संयोजक भूटा खान जुनेजा ने बेटियों को परिवार का गौरव व समाज की धरोहर बताते हुए कहा कि राजस्थान के सबसे पिछड़े बाड़मेर जिले के छोटे से गांव में कभी बकरियां चराने वाली अनीसा बानो ने अपनी मेहनत के दम पर इतिहास रचा। साथी रक्तदाता समूह के संयोजक अबरार मोहम्मद ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश देते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय में बेटियां बेहद पिछड़ी हुई है। पढ़ाई का माहौल ना के बराबर है। वहीं खेल से तो दूर-दूर तक कोई वास्ता ही नहीं है। इसके बावजूद अनीसा ने क्रिकेट में करियर बनाने की ठानी, जो बेटियों के लिए प्रेरणा और समाज के लिए बेहद गौरव की बात है।

समाज ने किया अनीसा का सम्मान
भूटा खान जुनेजा, अबरार मोहम्मद, बरकत अली आलिसर, मुनीर खान राजड, शकूर खान, नवाब मेहर, अब्दुल सलीम, बरकत देरासर, दाऊद खान, शकूर बिकुसी सहित कई भाईयों ने अनीसा बानो को साल ओढ़ाकर, स्मृति पत्र देकर सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...