• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Argument Between The Farmer And The Patwari To Take The Jamabandi, The Patwari Ran After The Farmer With The Stone, The Police Registered A Case On The Report Of The Patwari

किसान के पीछे पत्थर लेकर भागा पटवारी:जमाबंदी की कॉपी लेने आए किसान पर हुआ आगबबूला, विवाद बढ़ा तो सफाई में बोला- रिकॉर्ड फाड़कर और सील लेकर भाग रहा था

बाड़मेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाड़मेर जिले की गिड़ा तहसील में पटवारी के पास जमीन की नकल निकलवाने गए किसान को उसके गुस्से का सामना करना करना पड़ा। दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो पटवारी गुस्सा होकर किसान के पीछे पत्थर लेकर भागा। इसका वीडियो भी सामने आया है। ​​​​​​अब ​पटवारी ने अपने बचाव में किसान के खिलाफ राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की रिपोर्ट थाने को दी है।

मामला गिड़ा तहसील के केसूम्बला भाटियान का है। यहां पटवारी वीरेंद्र सिंह मंगलवार को पटवार घर में काम कर रहा था। इस दौरान किसान जसवंत व उसका भाई नकल लेने के लिए आए। पटवारी और जसवंत सिंह के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई।

जसवंत सिंह का आरोप है कि वह अपनी जमाबंदी की नकल मांगने के लिए पटवारी के पास गया था। वहां पटवारी ने उसे मना कर दिया। कहा कि तहसीलदार साहब के पास जाओ। जब उसने थोड़ी बहस की तो इस बात पर पटवारी गुस्सा हो गया। इस दौरान जसवंत ने जब पटवारी का वीडियो बनाना शुरू किया तो पटवारी उस पर ज्यादा भड़क गया। पत्थर लेकर पीछे भागने लगे।

पटवार घर में काम करता पटवारी।
पटवार घर में काम करता पटवारी।

पटवारी वीरेंद्र के मुताबिक, बीते माह में सीमाज्ञान किया था। सीमाज्ञान में इनकी दुकानें अतिक्रमण में आ रही हैं। इसकी मौका फर्द रिपोर्ट बनाकर मैंने तहसीलदार को दे दी। बीते दो दिनों से लगातार जमाबंदी नकल लेने आ रहे हैं। जब कहा कल ही जमाबंदी नकल लेकर गए तब बेकार में बोलने लगा और राजस्व रिकॉर्ड फाड़कर पटवारी सील ले जाने लगा। इस पर उसके पीछे भागा था। मुझे जसवंत सिंह के भाई ने ही पकड़ा था। मंगलवार को गिड़ा पुलिस को राजकीय कार्य में बाधा की रिपोर्ट दे दी है। गिड़ा थानाधिकारी जयराम के मुताबिक, पटवारी ने मंगलवार देर शाम को थाने में रिपोर्ट दी है।

खबरें और भी हैं...