कोरोना / 12 दिन में 68 संक्रमित रोज का औसत हैं 5 केस

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:21 AM IST

बाड़मेर. जिले में देरी से कोरोना की दस्तक महज 12 दिन में ही कहर बन गई। अब तक 76 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। वहीं एक की जाेधपुर में मौत हो चुकी है। 11 मई तक लॉकडाउन के 33 दिन में जिलेभर से सिर्फ 8 पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं 11 से 23 मई तक 68 संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है। शनिवार को आठ संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शिव के बाद चौहटन व धाेरीमन्ना में कोरोना की एंट्री हुई है। बावजूद इसके हर स्तर पर कोरोना की रोकथाम व बचाव को लेकर टीमें जुटी है। इतना ही नहीं सैंपल की रफ्तार बढ़ाने के साथ प्रवासियों को होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

24 मार्च से लॉकडाउन शुरू हो गया था। जिले के हजारों प्रवासी दूसरे राज्यों में फंस गए। इस बीच कई प्रवासी घर लौट आए, लेकिन अधिकांश लोग वहीं पर रुक गए। राजस्थान समेत देशभर में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ने के कारण राज्य सरकार ने प्रवासियों को गृह जिलों में आने की अनुमति नहीं दी।

ऐसे में प्रवासी जहां थे वहीं रुक गए। महाराष्ट्र, गुजरात समेत अन्य राज्यों में कोरोना फैलने के दौरान संपर्क में आने से संक्रमित हो गए। हाल ही में सरकार ने प्रवासियों की घर वापसी की छूट दी।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना