• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Barmer Engineering College B. Tech Civil Branch Student Got Pre Placement Offer, Principal Said Interview Offer To Other Companies

स्टूडेंट को मिला प्री प्लेसमेंट ऑफर:बाड़मेर इंजीनियरिंग कॉलेज बी. टेक सिविल ब्राच के स्टूडेंट को मिला प्री प्लेसटमेंट ऑफर, प्रिसिंपल बोले और भी कंपनियों को दे रहे इंटरव्यू का ऑफर

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंटरव्यू में सलेक्ट स्टूडेंट। - Dainik Bhaskar
इंटरव्यू में सलेक्ट स्टूडेंट।

बाड़मेर इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस में इनवायरोकेयर टेक्नोक्रेट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने बी. टेक सिविल इंजीनियरिंग फाइनल ईयर के स्टूडेंट के इंटरव्यू कर 5 स्टूडेंट का चयन किया गया। कंपनी इंजीनियरिंग के दौरान फिक्स फंड के साथ-साथ डिग्री पूरी होने के बाद नौकरी देगी।

दरअसल, बाड़मेर में इंजीनियरिंग कॉलेज 2018 में शुरू हुआ था। कॉलेज में चौथे व लास्ट ईयर में प्रवेश करने के साथ-साथ कंपनिया प्री प्लेसमेंट ड्राइव ऑफर लेकर आ रही है। इनवायरोकेयर टेक्नोक्रेट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी गुजरात ने बी. टेक सिविल इंजीनियरिंग फाइनल ईयर के इंटरव्यू किये। इंटरव्यू में स्टूडेंट धर्मेन्द्र प्रजापत, हरीसिंह, नारायण, नरपत कुमार एवं सतीश पंवार का चयनित किया। इन स्टूडेंट को कॉलेज में पढ़ने के दौरान फिक्स फंड देने के साथ-साथ डिग्री पूरी करने साथ कंपनी में नौकरी दी जाएगी। यह स्टूडेंट प्रोजेक्ट तैयार कर कंपनी को दे सकेगी। कंपनी के एचआर ने बताया कि स्टूडेंट में किताबी (सैद्धांतिक) ज्ञान के साथ-साथ प्रैक्टिकल नॉलेज का समावेश है। यही वजह है कि बाड़मेर कॉलेज के स्टूडेंट को अन्य स्टूडेंट से अलग पहचान दिलाता है।

इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. एस.के. बिश्नोई ने बताया कि इंजीनियरिग कॉलेज में स्टूडेंट के हित को देखते हुए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन करवाया गया है। इसी प्रकार अन्य ब्रांच के स्टूडेंट को भी रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए इण्डस्ट्रीज को आमंत्रित किया जा रहा है। इसके साथ ही कॉलेज में सिविल टेस्टिंग का कार्य भी प्रारम्भ हो चुका है। इससे पश्चिमी राजस्थान में कार्यरत इण्डस्ट्रीज को बाड़मेर में ही टेस्टिंग की सुविधा मिल सकेगी।

गौरतलब है कि बाड़मेर में पिछले एक दशक से तेल, गैस, खनन, बिजली उत्पादन के बाद जिले की पहचान विश्व पटल पर हो रही है। पचपदरा रिफायनरी के चलते देशभर की कंपनियों की नजर बाड़मेर में है।

खबरें और भी हैं...