मां ने बच्चों की हत्या कर सुसाइड किया:बाड़मेर में विवाहिता ने 2 साल के बेटे और 5 साल की बेटी को फंदे पर लटकाया, फिर खुद फांसी लगा ली; भाई ने किया दहेज हत्या का केस

बाड़मेर2 महीने पहले

बाड़मेर के वांकलपुरा में एक महिला अपने 2 बच्चों की हत्या कर फंदे पर झूल गई। घटना शुक्रवार देत रात की है। दिन निकल आने के बाद भी जब घर में किसी तरह की हलचल नहीं हुई तो पड़ोसियों को शक हुआ। अंदर जाकर देखा तो तीनों के शव फंदे पर झूलते मिले। पुलिस का कहना है कि महिला ने पहले दोनों बच्चों को फंदे पर लटकाया, फिर खुद सुसाइड कर लिया। अब जांच के बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी। यह मामला बाड़मेर के सदर थाना क्षेत्र के वांकलपुरा महाबार गांव का है। उधर, विवाहिता के भाई ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

6 साल पहले हुई थी शादी

रसल कंवर की शादी करीब 6 वर्ष पहले वांकलपुरा निवासी माधो सिंह के साथ हुई थी। रसल का पीहर उण्डखा में है। पूरा परिवार वांकलपुरा महाबार गांव में एक ढाणी में रहता था। माधो सिंह टैंकर चलाता है। पति गाड़ी लेकर बाहर गया था। इनकी 2 बेटियां व एक बेटा था। 5 साल की जसू, 4 साल की पूजा और ढाई साल का विक्रम। आत्महत्या के समय जसू और विक्रम विवाहिता के पास थे और पूजा उण्डखा में थी।

बाड़मेर में मॉर्च्यूरी के बाहर बैठे परिजन।
बाड़मेर में मॉर्च्यूरी के बाहर बैठे परिजन।

फांसी लगाने का सुबह पता चला
पुलिस के अनुसार, बच्चे और रसल शनिवार सुबह 11-12 बजे तक घर से बाहर नहीं निकले तो पास में रहने वाले रिश्तेदार विवाहिता के घर गए। पीछे की खिड़की से देखा तो तीनों घर में लोहे की एंगल से लटके हुए थे। इस पर रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शवों को मॉर्च्यूरी में भिजवाया और पीहर वालों को सूचना दी।

मारपीट करने का आरोप
डीएसपी सीमा चोपड़ा ने बताया कि रसल के भाई श्रवण सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप लगाया है कि रसल के साथ सास-ससुर, जेठ सहित परिवार के दो लोग लंबे समय से दहेज को लेकर मारपीट करते थे। दहेज प्रताड़ना की वजह से रसल कंवर ने अपनी जान दे दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का नजर आ रहा है।

खबरें और भी हैं...