पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धार्मिक अनुष्ठान:जिनालय की चतुर्थ वर्षगांठ पर लाभार्थी परिवारों ने किया ध्वजारोहण, मंदिरों को फूलों से सजाया

रामजी का गोल23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चतुर्थ वर्षगांठ के कार्यक्रम के दौरान सजाया गया जिनालय। - Dainik Bhaskar
चतुर्थ वर्षगांठ के कार्यक्रम के दौरान सजाया गया जिनालय।
  • रामजी का गोल जिनालय की वर्षगांठ पर साधु-साध्वियों के सानिध्य में हुआ कार्यक्रम, सैकड़ों श्रद्धालु पहुंचे

श्री आर्य गुण गुरुकृपा जैन तीर्थ रामजी का गोल के अधिनायक मेरूतुंग पार्श्वनाथ जिनालय सह प्रभु प्रतिमाओं व दादावाड़ी और देहरियों की चतुर्थ वर्षगांठ पर ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ। तीर्थ ट्रस्ट मंडल के अध्यक्ष भीमराज बोहरा ने बताया कि आज तीर्थ की चतुर्थ वर्षगांठ पर वार्षिक ध्वजारोहण के साथ जिनेंद्र भक्ति महोत्सव कार्यक्रम अचलगच्छ आचार्य भगवंत कलाप्रभसागर के आशीर्वाद से व साध्वी रत्ना केवल्यप्रिया, मित्रांजना की निश्रा में आज सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम के संयोजक पारसमल धारीवाल व पारसमल बोहरा ने बताया कि महोत्सव के दिन सतरभेदी पूजा, गुरु भगवंतों का प्रवचन, देव-दर्शन, पूजा, आरती, मंगल दीपक आदि कई भक्ति कार्यक्रम आयोजित हुए। सतरभेदी पूजा के बाद दोपहर विजय मुहुर्त 12 बजे पर मंत्रोच्चार के साथ, हजारों जनभेदी की उपस्थिति में गाजे-बाजे, ढोल नगाड़े के साथ परमात्मा के जयकारों और ओम पुण्याहाम् पुण्याहाम् प्रियन्ताम् प्रियन्ताम के गुंजायमान के साथ लाभार्थी परिवारों द्वारा जिनालयों के शिखर पर ध्वजारोहण किया गया।

तीर्थ ट्रस्ट के महामंत्री लूणकरण सिंघवी व महोत्सव के प्रचार प्रमुख सुरेशकुमार पारख ने बताया कि महोत्सव में मेले सा माहौल बना हुआ है। जिसमें आवास, भोजन, यातायात, वैयावच्च, शामियाना, भक्ति आदि कार्य संबंधित कार्यकर्ताओं की निगरानी में सुव्यवस्थित रही। पारख ने बताया कि महोत्सव पर तीर्थ परिसर को आकर्षक रंग बिरंगी रोशनी व मंदिर परिसर को सजाया गया है।

आज वार्षिक ध्वजारोहण महोत्सव कार्यक्रम के दौरान सुबह नवकारसी का लाभ मांगीलाल फूलचंद गांधी, दोपहर स्वामी वात्सल्य का लाभ बाबूलाल रिखबदास वडेरा बाड़मेर व शाम स्वामी वात्सल्य का लाभ भूरचंद नेमीचंद श्रीश्रीमाल बाड़मेर परिवार ने लिया। वार्षिक वहीवट व आगामी वर्षगांठ के चढावों के आदेश दिए गए।

ध्वजारोहण कार्यक्रम में मुम्बई, सुरत, अहमदाबाद, जोधपुर, बालोतरा, कच्छ-भुज सहित आस-पास व देशभर से सैकड़ों श्रद्धालु व कई संघों के पदाधिकारी, राजनेता, उद्योगपति पहुंचे। ट्रस्ट मंडल ने बाड़मेर, धोरीमन्ना, गुड़ामालानी, चौहटन, मोरसीम, बागोड़ा, धूम्बड़िया आदि क्षेत्रों से आने-जाने के लिए निशुल्क बसों की व्यवस्था की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें