पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Bhamashahs Developed Facilities For The School, Due To The Hard Work Of The Teachers, The Results Of The Tenth And The Outside Were 100 Percent.

रिजल्ट:भामाशाहों ने विद्यालय के लिए की सुविधाएं विकसित, शिक्षकों की मेहनत से दसवीं व बाहरवीं का शत-प्रतिशत रहा परिणाम

धाेरीमन्ना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राउमा विद्यालय खारी में प्रधानाचार्य की प्रेरणा से बदली स्कूल की सूरत

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खारी की भामाशाहों ने पूरी सूरत ही बदल दी है। विद्यालय भवन का रंग रोगन व आनंददायी शिक्षा के लिए दीवारों पर बने कार्टून बच्चों को प्रेरित व आकर्षित कर रहे है। खारी ग्राम पंचायत में स्कूल के लिए कुछ वर्ष पूर्व दानदाता भामाशाह भारमल राम सुथार ने जमीन दान करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में योगदान दिया।

कोरोना काल में स्थानीय भामाशाह सवाईसिंह बैरड़ ने एक लाख से अधिक राशि खर्च करते हुए सम्पूर्ण विद्यालय को पेंटिंग से शिक्षा, स्वास्थ्य, कोरोना से बचाव, पर्यावरण जागरूकता का संदेश देते हुए पूरे विद्यालय को रंगीन पेंटिंग से सजाया। विद्यालय भवन को भारतीय मेट्रो रेल की चित्रकारी, स्वस्थ भारत मिशन, कोरोना जागरूकता संदेश, पर्यावरण संरक्षण की कलाकृतियों के साथ बच्चों को विद्यालय की ओर आकर्षित करने के लिए कार्टून सहित अक्षर ज्ञान उकेरा गया।

विद्यालय भवन विकास के साथ साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी प्रधानाचार्य के नेतृत्व में शिक्षकों ने भरपूर मेहनत की। दसवीं व बाहरवीं बोर्ड कक्षाओं का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। बुधाराम मेगवाल ने बाहरवीं कला वर्ग से 88 और मोहनलाल सुथार ने दसवीं बोर्ड मे 89.67% अंक प्राप्त कर स्कूल को टॉप किया।

संस्था प्रधान व पीईईओ डॉ. भागीरथ कुलदीप व समस्त विद्यालय स्टाफ द्वारा अभिभावकों को मोटिवेशन करते हुए विद्यालय की तरफ शिक्षा जगत की ओर बढ़ाते हुए भामाशाहों को प्रोत्साहित कर विद्यालय को आकर्षक बनाया। भामाशाह सुखसिंह भाटी ने 40 हजार की आर्थिक सहायता से सीसीटीवी कैमरे, ठाकराराम मेगवाल ने 30 हजार राशि से प्रोजेक्टर, सोनाराम सुथार ने रजिस्टर स्टैंड, बुधाराम मेघवाल ने जूता स्टैंड, कंवराराम जाट ने इंवेटर बैटरी, भगवानाराम बोला ने मुख्य द्वार, रूपसिंह भाटी ने बिजली फिटिंग, शैतान राम विश्नोई, करनाराम सुथार, ओमप्रकाश डारा, हरिराम ईशरवाल, रामू चौधरी, मोहनी के साथ समस्त विद्यालय परिवार व ग्रामीणों का सहयोग काबिले तारीफ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें