सीमावर्ती क्षेत्रों में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम:भूरी देवी ने बताया- गर्भवतियों के लिए टीका जरूरी

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भवार सरपंच भूरीदेवी ने शनिवार बछवाल में मिशन सुरक्षा चक्र व कोरोना जागरूकता एवं टीकाकरण जागरूकता अभियान कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
भवार सरपंच भूरीदेवी ने शनिवार बछवाल में मिशन सुरक्षा चक्र व कोरोना जागरूकता एवं टीकाकरण जागरूकता अभियान कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित किया।

सामान्य लाेगाें के साथ गर्भवती और धात्री महिलाओं के लिए भी कोरोना टीकाकरण जरूरी है। गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण उनके साथ ही गर्भस्थ शिशु को भी सुरक्षा प्रदान करता है। ऐसे में बिना किसी भ्रांति के स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर टीकाकरण जरूर करवाएं। यह बात भवार सरपंच भूरीदेवी ने शनिवार बछवाल में मिशन सुरक्षा चक्र व कोरोना जागरूकता एवं टीकाकरण जागरूकता अभियान कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही।

शिव ब्लॉक में बाण्डासर सरपंच नयाली देवी ने बताया कि कुछ समय पहले कई लोगों ने कोरोना की तीसरी लहर के डर से टीके की दूसरी डोज तो लगवा दी लेकिन कोरोना का प्रभाव कम होते ही बूस्टर डोज लगाना भूल गए जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि लोगों को यह समझना होगा कि नियत अवधि में टीके की सभी डोज लगाने पर ही कोरोना के प्रति प्रतिरोधक क्षमता बनती है।

श्योर संस्था संयुक्त सचिव लता कच्छवाहा ने बताया कि यूनिसेफ के सहयोग से श्योर की ओर से बाड़मेर और जालोर जिलों के 4 ब्लॉक चौहटन, शिव, भीनमाल व सायला में लोकशैली और स्थानीय बोली में मिशन सुरक्षा चक्र एवं कोरोना जागरूकता एवं टीकाकरण जागरूकता अभियान कार्यक्रम किए जा रहे है। लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है।

संस्था कोषाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि चौहटन ब्लॉक के लिए सवाई कुर्बान खां मल्लिनाथ ग्रुप और शिव ब्लॉक में संतोष कुमार ग्रुप लोकगीतों के जरिए लोगों काे जागरूकता कर रहे है। कार्यक्रम के दौरान मास्क वितरण कर कोविड गाइडलाइन की जानकारी दी गई। इस दाैरान अंणसी देवी, भगवती देवी, सुखराम, फिरोज खान, बरकत खान, देवाराम, चैनाराम का सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...