रूमादेवी का बनाया स्टेट ब्रांड एंबेसडर:बोली- मेरे कंधो पर अब बड़ी जिम्मेदारी आ गई है।

बाड़मेरएक महीने पहले
रूमा देवी को ब्रांड एंबेसडर का

राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद ने अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर डॉ़. रूमा देवी को स्टेट ब्रांड एंबेसडर बनाया है। एंबेसडर बनाने के बाद रूमादेवी ने कहा कि मेरे कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसे हम सभी मिलकर बखूबी निभाने का प्रयास करेंगे।

जयपुर के इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में परिषद द्वारा सोमवार को आयोजित समूह सम्बल सवांद कार्यक्रम ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ। ग्रामीण विकास विभाग के शासन सचिव डॉ. कृष्णा कांत पाठक और प्रमुख शासन सचिव अर्पणा अरोड़ा ने रूमा देवी को ब्रांड एंबेसडर का प्रशस्ति पत्र दिया गया।

जयपुर में ब्रांड एंबेसडर का प्रशस्ति-पत्र मिलने के बाद साथ में खड़े अतिथि
जयपुर में ब्रांड एंबेसडर का प्रशस्ति-पत्र मिलने के बाद साथ में खड़े अतिथि

बाड़मेर की रूमा देवी को महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने, महिलाओं को मार्गदर्शन, सहयोग और ग्रामीण स्वयं सहायता समूहो की महिलाओं के उत्थान की दिशा में कार्य करने हेतु ग्रामीण विकास विभाग राजस्थान सरकार द्वारा ग्रामीण आजीविका विकास परिषद (राजीविका) की राज्य स्तरीय ब्रांड एंबेसडर बनाया गया। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने अपने संदेश में रूमा देवी के कार्यों को बताते हुए कहा कि आज रूमा देवी द्वारा राजीविका का राज्य स्तरीय ब्रांड एंबेसडर बनने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूती प्रदान होगी।

रूमादेवी ने कहा- मेरे कंधो पर बड़ी जिम्मेदार आ गई है

डॉ. रूमा देवी ने समूह संबल संवाद कार्यक्रम में कहा कि आज राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग ने मेरे कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी दी है, इसे हम सभी मिलकर बखूबी निभाएगे। राजीविका से जुड़ी महिलाएं ग्रामीण लघु उद्योगों, पशुपालन, कृषि कार्य, मधुमक्खी पालन सहित विभिन्न प्रकार के कार्यों के साथ-साथ राजस्थान की हस्तकला के क्षेत्र में भी कार्य कर रही हैं। हम राजीविका के अंदर एक ब्रांड बनाएंगे जो ग्रामीण राजस्थान की महिलाओं के उत्पादों की ब्रांडिंग करेगा उन्हें वैश्विक स्तर पर मार्केट उपलब्ध करवाएगा। इससे हमें आर्थिक रूप से और अधिक मजबूती प्रदान होगी। गौरतलब है कि रूमादेवी नेशनल स्तर पर भी ट्राइब्स इंडिया के साथ पिछले चार साल से गुडविल एंबेसडर के तौर पर अपना योगदान दे रही है।