पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावन माह का दूसरा सोमवार:नहीं खुले बड़े शिवालय, घरों में अभिषेक

बाड़मेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मानसून भी नही दे रहा है साथ, सावन के आठ दिन बीते, नहीं हुई बरसात

सावन माह के दूसरे सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ रही हालांकि जिले में बड़े शिवायल नहीं खुले। बाड़मेर शहर में  जसेधर धाम, सहित अन्य बड़े शिवालयों में प्रवेश नहीं मिला। हालांकि  सिवाना की छप्पन पहाड़ियों के बीच बसे शिव मंदिरों में दर्शन करने का लुत्फ उठाया। उधर सावन के आठ दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मानसून मेहरबना नहीं हुआ है।
मोकलसर स्टेशन. सोमवार को क्षेत्र के विभिन्न गांवों के शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा रहा। सुबह से ही लोग अपने अपने क्षेत्र में स्थित शिवालयों में पहुंचे। शिवलिंग पर दूध, बिल पत्र और प्रसाद चढ़ाया। क्षेत्र के पहाड़ेश्वर महादेव, झरिया महादेव, भभूतिया महादेव मंदिर, भीड़ भंजन महादेव, गोपेश्वर महादेव मन्दिर में दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा। भभूतिया महादेव मंदिर में शिव भजन का आयोजन किया गया।
खंडप. सावन माह का दूसरा सोमवार खंडप कस्बे सहित आस -पास के शिवालयों में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस दिन अल सवेरे से ही शिव मंदिरों मे श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। कस्बे के नागाजी महाराज मठ, पाहड़ेश्वर, पांडेश्वर, धुड़ेश्वर, शिवालयों में श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन पूजन कर प्रसाद चढ़ाया।
कल्याणपुर(आंचलिक) .थोब के दंतालेश्वर महादेव मंदिर परिसर में सोमवार को आचार्य पंडित विजय कुमार दवे कालुड़ी के सानिधय में वेदमंत्रों द्वारा भगवान शिव प्रतिमा का पंचामृत से रूद्राभिषेक करवाया गया। मंदिर में दिन भर श्रद्धालुओं की आवाजाही रही। शिवालयों में लोगों ने जलाभिषेक और रुद्राभिषेक भी किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें