पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा:भाजपा ने जरूरतमंदों को 6.41 लाख भोजन पैकेट बांटने सहित कई सेवा कार्य किए

बाड़मेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल। - Dainik Bhaskar
केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल।

भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना काल की दूसरी लहर के समय प्रदेश में फेस कवर 9 लाख 98 हजार से अधिक, भोजन के पैकेट 6 लाख 41 हजार से अधिक, राशन पैकेट 3 लाख 30 से अधिक वितरित किए तथा जागरूकता के लिए 2 लाख 57 से अधिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। यह बात केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने वर्चुअली पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान में 40872 बूथों तक सम्पर्क तथा 40 हजार यूनिट से अधिक रक्तदान किया गया। 452 वर्चुअल बैठकों में एक लाख से अधिक लोगों से संवाद किया। मेघवाल ने कोरोनाकाल में प्रदेशभर में भाजपा के सेवा ही संगठन के सेवा कार्यों को लेकर वर्चुअल प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की पहली लहर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के आह्वान पर पार्टी ने देश व प्रदेशभर में भोजन, राशन, पानी, दवाइयां इत्यादि को लेकर जरूरतमंदों की मदद की।

इसी तरह दूसरी लहर में चिकित्सा सुविधाओं, राशन, भोजन इत्यादि मदद को लेकर पार्टी ने सेवा के कार्य किए। उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रदेश के गांवों, कस्बों व शहरों में भाजपा कार्यकर्ता लगातार लोगों की सेवा में लगे रहे। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल 2021 को पार्टी ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया।

इसमें 45 कार्यकर्ताओं ने समर्पित होकर दिन-रात जरूरतमंदों के फोन रिसीव कर 14 हजार से ज्यादा आए कॉल्स में से 10906 का निस्तारण किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेशभर में पार्टी ने 14992 गांवों में 6870 शहरी वार्डों में कार्यक्रम किए।

इस दौरान 6346 जागरूकता के कार्यक्रम हुए। प्रेस कांफ्रेंस कार्यक्रम में बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, सिरोही, जोधपुर, बालोतरा के पत्रकारों सहित बाड़मेर भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, बालोतरा जिला अध्यक्ष महेश बी चौहान, बाड़मेर भाजपा जिला प्रवक्ता एवं जिला मीडिया प्रमुख ललित बोथरा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...