पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:बीएसएनएल ने नहीं भरा बिल, बिजली कनेक्शन कटा, 14 दिन से नेटवर्क बंद

पादरूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंटरनेट सेे संबंधित सभी कार्य प्रभावित, बीएसएनएल व डिस्कॉम आमने-सामने

कूंडल व आस-पास गांवों के आबादी एरिया में पिछले दो सप्ताह से बीएसएनएल नेटवर्क नहीं होने से लोगों के कॉल के साथ इंटरनेट से संबंधित रोजमर्रा के काम नहीं हो पा रहे। क्षेत्र के करीब एक तिहाई बीएसएनएल के उपभोक्ता है। सामान्य उपभोक्ताओं के अलावा कस्बे के अधिकारियों के पास बीएसएनएल का ही सीयूजी नंबर है।

इसके अलावा बैंकों में बीएसएनएल के ब्राडबैंड सेवाओं से नेटवर्किंग का कार्य होता है। इतने लंबे समय से बीएसएनएल सेवाएं ठप है और वजह यह कि बीएसएनएल की ओर से दो साल से बिजली का बिल नहीं भरने से कनेक्शन काट दिया गया है। लोगों की परेशानी के बावजूद ना बीएसएनएल बिजली बिल भर रहा है और ना ही डिस्कॉम कोई रियायत दे रहा है।

केवल पादरू ही नहीं कुंडल, भाखरड़ा बेल्ट धीरा, मांगी, बेरा नाड़ी कांखी, ईटवाया, मिठोड़ा में भी नेटवर्क की समस्या आम जन के लिए परेशानी की सबब बनी हुई है। कोरोना वायरस के चलते शिक्षा व्यवस्था विभाग ने बच्चों के लिए ऑनलाइन शिक्षण का काम शुरू किया है। इधर, पादरू कस्बे के समीप कुंडल सहित दर्जन भर गांवों में निजी कंपनियों के टॉवर भी ना के बराबर है, ऐसे में लोग बीएसएनएल पर भी निर्भर है।

टॉवर बंद होने से कई गांवों में बीएसएनएल सेवा ठप, लोग परेशान

मोबाइल से सिग्नल नदारद हो गया। ब्राडबैंड ने काम करना बंद कर दिया। पहले लोगों ने समझा कि नेटवर्किंग की सामान्य समस्या होगी, लेकिन बाद में पता चला कि पूरे कस्बे व क्षेत्र में बीएसएनएल सेवाएं अचानक बंद हो गई है। कुंडल के जितेंद्रसिंह ने बताया कि टॉवर के लिए लगे बिजली कनेक्शन का बिल अदा नहीं करने के कारण डिस्कॉम की ओर से बिजली बंद कर दी।

इससे अब यह टाॅवर बंद पड़ा है। ऐसे में यहां के बीएसएनएल उपभोक्ताओं के मोबाइल किसी काम के नहीं रहे। सूरजनाथ महाराज ने बताया कि इस इलाके में वारदात या दुर्घटना होने पर तत्काल पुलिस को सूचना करना असंभव है।

डिस्कॉम ने कनेक्शन काट दिया

  • बिजली बिल नहीं भरने की वजह से डिस्कॉम ने बिजली कनेक्शन काट दिया, जिस वजह से बंद है। पिछले दो साल का बिल बकाया है इसलिए डिस्कॉम ने कनेक्शन काटा है। अब इसमें मैं क्या कर सकता हूं, मैं आगे बात कर लूंगा और एईएन से हाथ जोड़ लूंगा। - योगेश भास्कर, टीडीएम , बाड़मेर।

दो साल से नहीं भरा है बिजली बिल

  • पिछले दो साल का बिल बकाया है। आगे भी दो बार एमएलए ने फोन करके बोला कि मैं इसके संबंध में जयपुर जाकर मुद्दा उठाऊंगा, एक बार आप शुरू कर दो, फिर मैंने इसको शुरू किया। लेकिन कब तक इसको बार-बार चालू रखेंगे, कूंडल, हेमावास, पादरु का कुल दस लाख रुपए बकाया है। - भूपेंद्र सिंह राजपूरोहित, एईएन, पादरु।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें