• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Bus Service Started On Different Routes In Barmer From 6 Am, 30 Buses Operated On The First Day, It Is Mandatory For Passengers To Wear Masks

यात्रियों की हो रही थर्मल स्कैनिंग:बाड़मेर में सुबह 6 बजे से विभिन्न रूटों पर शुरू हुई बस सेवा, पहले दिन 30 बसों का संचालन, यात्रियों को मास्क पहनाना अनिवार्य

बाड़मेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर से शुरू हुई  रोडवेज बसें। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर से शुरू हुई रोडवेज बसें।

बाड़मेर में लॉकडाउन के एक महीने बाद वृद्धिचन्द जैन केन्द्रीय बस स्टैण्ड से गुरुवार को विभिन्न रूटों पर सार्वजनिक बस सेवा शुरू कर दी गई है। गुरुवार को सुबह 6 बजे से बस सेवा शुरू की गई है। गुरुवार को पहले दिन बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या बहुत ही कम नजर आई। आज विभिन्न मार्गों के लिए करीब 30 बसों का संचालन किया जा रहा है। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। बिना मास्क यात्रियों को बैठने की अनुमति नही दी जा रही है।

10 मई को लॉकडाउन लगने के साथ ही प्रदेश में सार्वजनिक बसों का संचालन बंद कर दिया था। एक माह बाद कल 10 जून को सार्वजनिक बसों का संचालन एक बार फिर से शुरू होगा। बाड़मेर आगार ने गुरुवार को बसों को विभिन्न रूटों पर भेजना शुरू कर दिया। बाड़मेर से आज सुबह 6 बजे से बस सेवा को शुरू कर दिया है लेकिन बस स्टैड पर यात्रियों की संख्या कम नजर आई इस वजह एक बस में सीमित यात्री ही यात्रा करते दिखे।

मुख्य प्रबंधक उमेश नागर ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार आज से बाड़मेर के विभिन्न रूटों पर 30 बसें शुरू की गई है। यात्रियों को विशेष रूप से मास्क लगाने की हिदायत दी गई है। बिना मास्क यात्रा नहीं कर पाएंगे। सभी बसों को सैनिटाइज करके ही बूथ पर लगा रहे हैं। बसों की क्षमता के आधार पर यात्रियों को यात्रा करवाई जा रही है। जोधपुर मार्ग पर सुबह से प्रति एक घंटे बसे जा रही हैं।

यात्री भार के आधार पर हो रहा है बसों का संचालन

बाड़मेर से विभिन्न रूटों के लिए जाने वाली बसें यात्रियों की संख्या के आधार पर संचालन किया जा रहा हैं। किसी रूट पर यात्रियों की संख्या ज्यादा होने पर बसों का संचालन बढ़ाया जाएगा। बाड़मेर आगार से अभी राजस्थान में ही बसों का संचालन शुरू किया गया है। बाड़मेर से हरिद्वार के लिए बस जा रही थी लेकिन यूपी सरकार ने अभी तक परमिशन नही दी हैं।

खबरें और भी हैं...