पुलिस केस:धोखाधड़ी से दस्तावेज तैयार करवाकर 3 बीघा जमीन बेचने का मामला दर्ज

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धोखाधड़ी पूर्वक दस्तावेज तैयार करवाकर जमीन बेचान करने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार जागसा निवासी जोधाराम पुत्र जगनाराम ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि सरहद मौजा जसोल के खसरा सं. 1376/288 रकबा 36 बीघा 05 विस्वा बारानी दोयम भूमि स्थित है। इसमें उसका 1/2 हिस्सा हक खातेदारी का है। वर्तमान में भूमि की कीमतों में बढ़ोतरी होने से उसके हक हिस्से की भूमि पर भू-तस्करों व दलालों की नजर थी।

इस पर 1 जुलाई को मदनपुरी पुत्र भीखपुरी गोस्वामी निवासी बालोतरा ने उसे डराया कि लोग तुम्हारी भूमि के पट्‌टे लेने के लिए नगर परिषद् कार्यालय घूम रहे हैं, वे लोग तुम्हारी भूमि के पट्‌टे प्राप्त कर लेंगे। इससे तुम या तो जमीन बेचान कर दो या फिर स्टे ले आओ। मदनपुरी ने उसे स्टे का खर्चा दो-तीन लाख रुपए बताया। इस पर परिवादी ने इतना पैसे नहीं होने से मना किया तो मदनपुरी ने कहा कि दो-तीन बीघा जमीन बेच दो, इससे स्टे के पास आ जाएंगे।

मदनपुरी ने 26 अगस्त को उसे वापस बालोतरा बुलाया तो वह पुत्र भंवरलाल के साथ यहां पहुंचा। बालोतरा में मदनपुरी ने उसे रुगाराम पुत्र हनुमानराम जाट निवासी माधासर व चुतराराम पुत्र विरमाराम जाट निवासी नया सोमेसरा नाेसर वाले से मिलाया। इनसे तीन बीघा जमीन का 30 लाख रुपए में सौदा करवाया।

इसके कागजात लेकर उप पंजीयक कार्यालय जसोल पहुंचे। जहां मदनपुरी ने धोखे से तीन बीघा और जमीन के कागजात पर उससे हस्ताक्षर करवा लिए और उसकी राशि खरीददार से प्राप्त कर ली। वहीं धोखे में रखकर खुद के नाम मुख्त्यारनामा भी लिखवा लिया। अब उसकी बेची गई जमीन के भी पैसे नहीं दे रहा है।

खबरें और भी हैं...