• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Changed The Location Of The Private Bus Stand From The No Parking Zone Of Ambedkar Circle, Now 1 Km On The Highway. Buses Will Be Parked Ahead

नो पार्किंग पर सख्ती से यात्रियों के लिए परेशानी:अंबेडकर सर्किल के नो पार्किंग जोन से निजी बस स्टैंड का स्थान बदला, अब हाइवे पर 1 किमी. आगे खड़ी रहेगी बसें

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकर सर्किल। - Dainik Bhaskar
अंबेडकर सर्किल।

शहर के अंबेडकर सर्किल के चारों ओर हाइवे को करीब तीन वर्ष पहले प्रशासन की ओर से नाे पार्किंग जोन घोषित किया गया था। इसके चलते अवैध सवारी जीपों, निजी, लोक परिवहन और रोडवेज बसों का अंबेडकर सर्किल के पास ठहराव को लेकर परिवहन व यातायात विभाग की ओर से समय-समय पर वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। वर्तमान में नो पार्किंग जोन में वाहनों के ठहराव की संख्या बढ़ने से सर्किल पर आए दिन जाम की स्थिति बनने के साथ ही कई बार हादसे भी होते हैं।

ऐसे में प्रशासन, यातायात व परिवहन विभाग ने वाहनों की पार्किंग समस्या को देखते हुए अंबेडकर सर्किल पर निजी व रोडवेज बसों के ठहराव स्थान को परिर्वतन कर चौहटन रोड हाइवे पर सर्किल से करीब एक किमी दूर बस स्टैंड का निर्माण किया है। पिछले तीन-चार दिनों से निजी, लोक परिवहन व रोडवेज बसों का यात्री भार के लिए ठहराव नए बस स्टैंड पर किया जा रहा है। इस व्यवस्था को बनाए रखने के लिए यातायात विभाग लगातार नो पार्किंग जोन में ठहरने वाली बसों पर कार्रवाई कर रहा है।

प्रशासन की ओर बनाए गए बस स्टैंड में यात्रियों के लिए न तो पानी और न ही छांव की व्यवस्था की गई है। साथ ही यात्रियों को सर्किल से बस स्टैंड तक जाने के लिए टैक्सी का सहारा लेने के साथ साथ गर्मी में कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को निजी बस संचालकों ने इसके विरोध में बसों के ठहराव के लिए अंबेडकर सर्किल के पास स्थाई स्थान देकर समस्याओं का समाधान के लिए परिवहन कार्यालय के आगे विरोध-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

आमजन के लिए सुविधा, यात्रियों के लिए बनी दुविधा
अंबेडकर सर्किल के नो पार्किंग जोन से बसों का ठहराव स्थान का परिर्वतन करने से हाइवे की पटरी से अतिक्रमण व वाहनों की भीड़-भाड़ की समस्या समाप्त हो गई है। इससे हाइवे पर चलने वाले वाहनों के आवागमन में सहुलियत व हादसे होने की जैसी स्थिति नहीं होगी। लेकिन अब यात्री बसों से सफर करने के लिए सर्किल से बस स्टैंड तक करीब एक किमी तक पैदल या टैक्सी से जाने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में बनाए गए स्टैंड पर यात्रियों के रुकने के लिए न तो पानी और न छाया की सुविधा है इससे इस भीषण गर्मी में उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

व्यवस्था बनाए रखने के लिए यातायात कार्मिक और आरएसी के जवान तैनात, कार्रवाई की
अंबेडकर सर्किल के नो पार्किंग जोन से बसों व अन्य भारी वाहनों के ठहराव को रोकने में आ रही समस्याओं से निपटने के लिए प्रशासन ने पिछले पांच दिनों से आरएसी के जवानों को तैनात किया गया है। शहर यातायात प्रभारी डिंपल कंवर ने बताया कि कई वाहन संचालक मना करने के बावजूद भी बसों का ठहराव सर्किल के नो पार्किंग जोन में कर रहे हैं ऐसे में उन्हें हटाने के लिए आरएसी जवानों व अतिरिक्त यातायात कार्मिकों को सर्किल पर लगाया गया है।

वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर चालान काटे जा रहे है। ऐसे में शनिवार को लगातार कार्रवाई करते हुए करीब 50 चालान काटे गए है साथ ही आगे भी लापरवाही बरतने वाले वाहन संचालकों कार्रवाई जारी रहेगी।

निजी व लोक परिवहन बस संचालकों विरोध कर सौंपा ज्ञापन
अंबेडकर सर्किल पर निजी बसों के ठहराव को हटाकर हाइवे के पास सर्किल से आगे रोकने को लेकर शुक्रवार को निजी बस संचालकों ने परिवहन विभाग कार्यालय के आगे विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। बस संचालकों ने करीब 40 से 50 बसों को कार्यालय के आगे रोक कर विरोध-प्रदर्शन किया। संचालकों ने ज्ञापन में बताया कि उन्हें बसों के ठहराव के लिए अंबेडकर सर्किल के पास स्थाई स्थान देकर समस्याओं का समाधान करें।

खबरें और भी हैं...