पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरोप पत्र:अनुपस्थित पाए जाने पर चिकित्सा अधिकारी फागलिया को आरोप पत्र जारी

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने एवं स्वेच्छा से अनुपस्थित पाए जाने पर चिकित्सा अधिकारी प्रभारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र फागलिया डॉ. उमेश कुमार सामोता को राजस्थान सिविल सेवाएं (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 17 के अंतर्गत आरोप पत्र जारी कर 15 दिवस में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है।

जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि डॉ. उमेश कुमार सामोता को चिकित्सा अधिकारी प्रभारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र फागलिया के पद पर कार्यरत रहने के दौरान उपखण्ड अधिकारी सेडवा द्वारा उन्हें पीएचसी फागलिया टीकाकरण सेंटर के लिए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया था।

उन्होंने बताया कि पीएचसी फागलिया पर 15 मार्च को 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों एवं 45 से 59 वर्ष के गम्भीर बीमारियों से ग्रसित नागरिकों के लिए आयोजित टीकाकरण स्थल पर डॉ. उमेश कुमार सामोता अनुपस्थित रहे। 29 अप्रैल को उपखण्ड अधिकारी (इंसीडेंट कमाण्डर) सेड़वा द्वारा पीएचसी का निरीक्षण करने पर डॉ. सामोता द्वारा 1 एवं 2 अप्रैल को अनुपस्थित होते हुए भी उपस्थिति रजिस्टर में उपस्थिति दर्ज की गई।

साथ ही उपस्थिति रजिस्टर में 13 से 29 अप्रैल तक आकस्मिक अवकाश दर्ज किया हुआ पाया गया लेकिन उक्त अवकाश स्वीकृत करने के संबंध में किसी प्रकार का आदेश एवं आवेदन पत्र उपलब्ध नहीं कराया गया।

खबरें और भी हैं...