महालक्ष्मी के प्राकट्योत्सव पर कार्यक्रम आयोजित:महालक्ष्मी प्राकट्योत्सव पर निकाली रेवाड़ी खेल प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाया उत्साह

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महालक्ष्मी प्राकट्योत्सव के अवसर पर निकाली रेवाड़ी। - Dainik Bhaskar
महालक्ष्मी प्राकट्योत्सव के अवसर पर निकाली रेवाड़ी।
  • बाड़मेर, बालोतरा व समदड़ी सहित कई स्थानों पर महालक्ष्मी के प्राकट्योत्सव पर कार्यक्रम आयोजित

महालक्ष्मी प्राकट्योत्सव पर्व पर स्टेशन रोड स्थित श्रीमाली समाज भवन में विभिन्न आयोजन हुए। श्रीमाली समाज के अध्यक्ष रमेश दवे ने बताया कि महालक्ष्मी का जन्मोत्सव पर्व श्रीमाली समाज भवन में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस पर्व पर सुबह 8 बजे महालक्ष्मी जी का पूजन व अभिषेक आचार्य सुरेन्द्र कुमार शर्मा के सानिध्य में किया गया। श्रीमाली यूथ क्लब के अध्यक्ष कुलदीप व्यास ने बताया कि इस दिन दोपहर में छोटे बच्चों के लिए विचित्र वेशभूषा प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

इसमें प्रथम गर्वित दवे, द्वितीय मोक्षिता दवे व तृतीय स्थान पर हितांशी अवस्थी व तेजस दवे रहे। इसके पश्चात जूनियर वर्ग की कैरम प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर मौलिक व दिया, द्वितीय हर्ष व आदित्य दवे रहे तथा सीनियर वर्ग में प्रथम अश्वनी अवस्थी व द्वितीय गोरांग दवे रहे। तत्पश्चात बच्चों के लिए म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में प्रथम गुड़िया, द्वितीय पूर्वी दवे व तृतीय स्थान पर नीलम दवे रही। इसके बाद महिला वर्ग में प्रथम कोमल दवे, द्वितीय शिला दवे व तृतीय देवछाया दवे रही।

महिला मण्डल की अध्यक्ष संगीता दवे ने बताया कि इस आयोजन पर महिला व बालिका वर्ग के लिए नीम्बू दौड़ का आयोजन हुआ। प्रथम लवीना दवे व द्वितीय स्थान पर लीना व्यास रही। इसके पश्चात महिला वर्ग की पारंपरिक वेशभूषा का आयोजन हुआ जिसमें बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

महालक्ष्मी के प्राकट्योत्सव पर्व पर शाम 7 बजे श्रीमाली समाज भवन से रेवाड़ी की शोभायात्रा पारंपरिक वेशभूषा पहनकर ढोल नगाड़ों के साथ विभिन्न मार्गों से होते हुए हनुमान मन्दिर होते हुए दुबारा श्रीमाली समाज भवन पर पहुंची। इसके पश्चात महालक्ष्मी की आरती करके प्रसाद वितरण किया गया। मीडिया प्रभारी विपुल दवे ने बताया कि इस दिन रात्रि में महालक्ष्मी का व्रत व उद्यापन समाज की महिलाओं के द्वारा किया गया।

खबरें और भी हैं...