वेदर अपडेट:सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, पारा 11.5 डिग्री पहुंचा

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सर्दी बढ़ने के साथ धूप का असर भी कम हो गया है। बॉर्डर के अंतिम गांव भांडा से यह तस्वीर भास्कर के पाठक मगराज हुड्‌डा ने उपलब्ध करवाई। - Dainik Bhaskar
सर्दी बढ़ने के साथ धूप का असर भी कम हो गया है। बॉर्डर के अंतिम गांव भांडा से यह तस्वीर भास्कर के पाठक मगराज हुड्‌डा ने उपलब्ध करवाई।

इन दिनों मौसम में अचानक बदलाव के साथ ही सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। दिन व रात में भी ठंडी हवा चल रही है। इससे रात और दिन के पारे में लगातार गिरावट हो रही है। इसके चलते मंगलवार काे जिले में न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री तक पहुंच गया। जबकि गत दिनों ये पारा 17 डिग्री के आसपास था। ऐसे में इस माह रात का पारे में 6 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है।

शाम हाेते ही जिले में धुंध जैसा माैसम हाेने लगा है, लेकिन दिन का माैसम साफ हाेने के कारण अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट हो रही है। सोमवार को दिन का पारा 27.5 डिग्री था, जबकि मंगलवार को एक डिग्री घट कर 26.4 डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी हवा बर्फबारी वाले क्षेत्राें से हाेकर जिले में प्रवेश कर रही है। इससे हवा अपने साथ सर्दी लेकर आ रही है। इसके चलते कुछ दिनाें में दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री तक भी जाने की आशंका है। 14 व 15 दिसंबर को एक कम तीव्रता का पश्चिमी विक्षोभ भी बन रहा है, जाे उत्तर भारत के कुछ इलाकों पर प्रभावी हाे रहा है। हालांकि, राजस्थान में इस सिस्टम का विशेष प्रभाव नहीं रहेगा।

खबरें और भी हैं...