पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनजागरण रथ अभियान:कोरोना चेन तोड़ने के लिए नगर परिषद ने शुरू किया जनजागरण अभियान, शहर में रवाना किए आठ रथ जो जनता को कोरोना के प्रति करेंगे जागरूक

बाड़मेर3 दिन पहले
बाड़मेर। जनजागरण अभियान के तहत रवाना किए गए आठ रथ।

जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। इस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बाड़मेर नगर परिषद ने जनजागरण अभियान शुरू किया है। इसके अलावा नगर परिषद के डोर-टू डोर सर्वे कर, शहर में सैनिटाइजर का छिड़काव कर, किराना दुकानों के बाहर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग सहित अलग अलग तरीके से चेन तोड़ने का प्रयास कर रही है। नगर परिषद सभापति और आयुक्त ने जनजागरण अभियान के तहत 8 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

ज़िले में लोग कोरोना संक्रमण को हल्के में ले रहे है। अब नगर परिषद ने घर-घर कैसे पहुंचा जाये इसके लिए नगर परिषद ने 8 रथ तैयार किये जो गली गली जाकर लोगों को इस अभियान के तहत जागरूक करने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा भी नगर परिषद अलग अलग अभियान चला रही है।

शहर में चल रहा है सैनिटाइजर का छिड़काव

नगर परिषद जन जागरण अभियान के अलावा शहर के मुख्य मार्गों और बाजारों में सैनिटाइजर का छिड़काव करा रही है। किराना, दूध डेयरी सहित सुबह 11 बजे तक खुलने वाली दुकानों के बाहर गोले बना रही है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो सके। डोर-टू-डोर सर्वे का कार्य भी चल रहा है जिसमें घर जाकर लोगों को समझाइश के साथ उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी ली जा रही है।

नगर परिषद सभापति दिलीप माली के मुताबिक आज हमने जन जागरण अभियान के तहत 8 रथ (प्राइवेट टैक्सी) रवाना किये जो शहर में गली-गली जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। इसके साथ हमारे 25 कचरा डम्पर पर जन जागरण संदेश लगा दिये हैं जो लोगों में कोरोना महामारी के बारे में जागरूक करेंगे।

रथ रवाना करने के दौरान नगर परिषद आयुक्त दलीप पूनिया, सभापति दिलीप माली और स्टोर इंचार्ज चन्द्रप्रकाश खत्री सहित नगर परिषद के कार्मिक मौजूद थे। गौरतलब है कि प्रशासन, पुलिस और नगर परिषद द्वारा गाइडलाइन की पालना करवाने के लिये पिछले 20 दिनों से प्रयासरत है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें