पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Collector Flagged Off The Ration Material Vehicle, Will Be Distributed Among Folk Artists And Pakistani Displaced Families

मदद के लिए आगे आई संस्था:कलेक्टर ने राशन सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, लोक कलाकारों और पाक विस्थापितों परिवारों में की जाएगी वितरित

बाड़मेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर राशन सामग्री को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर राशन सामग्री को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए।

सोसायटी टू अपलिफ्ट रूरल इकोनोमी (श्योर) द्वारा कोरोनाकाल में लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों को मदद का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पाक विस्थापित दलित दस्तकार परिवारों को मदद के साथ ही अब संस्था द्वारा लोक कलाकारों की मदद के लिए आगे आई है। गुरुवार को जिला कलेक्टर लोक बंधु यादव ने संस्था द्वारा 200 लोक कलाकार परिवारों के लिए उपलब्ध करवाई गई राशन सामग्री के किट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

श्योर की संयुक्त सचिव लता कछवाह ने बताया कि कोरोना संकटकाल में लोक कलाकारों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया, उसे देखते हुए संस्था ने लोक कलाकार परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाने का निर्णय किया गया।

संस्था द्वारा गुरुवार को 200 लोक कलाकार परिवारों और 150 पाक विस्थापित दस्तकार परिवारों को राशन सामग्री वितरण के लिए वाहनों को रवाना किया। पाक विस्थापित दस्तकार परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाने में जयपुर की सेतु संस्था ने भी मदद की है।

राशन सामग्री वितरण के साथ किया जा रहा है जागरूक

राशन सामग्री वितरण के साथ संस्था द्वारा इन परिवारों को कोरोनाकाल में स्वास्थ्य को लेकर भी जागरूक किया जा रहा है। संस्था प्रतिनिधि परिवारों को राशन सामग्री वितरण करते समय कोरोना प्रोटोकाल की पालना करने और जागरूक रहकर स्वंय को और परिवार को कोरोना से बचाने की सीख दी और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने का संकल्प दिलाया जा रहा है।

हरी झंडी दिखाने के दौरान बाड़मेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश विश्नोई, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र तनसुखानी, परियोजना समन्वय हनुमान चौधरी, महेन्द्र सिंह कछवाह, धीरज शर्मा, सुनिल राखेचा, हनीफ, कानाराम प्रजापत, मोहन, हसनखां, येदीखां, बाबू सिंह, गणेश केला, जरीना, शशि कुमार सहित कई लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...