पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Commercial Tax Department Organized Seminar To Benefit The Traders Of Amnesty Scheme, There Will Be Exemption In Principal Tax Along With Interest, Penalty

एमनेस्टी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित:वाणिज्यिक कर विभाग ने एमनेस्टी स्कीम का व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए आयोजित किया सेमिनार

बाड़मेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेमिनार में बैठे व्यपारी। - Dainik Bhaskar
सेमिनार में बैठे व्यपारी।

उपायुक्त राज्य कर वृत बाड़मेर की ओर से वाणिज्यिक कर विभाग राजस्थान की एमनेस्टी स्कीम 2021 के तहत पुरानी बकाया मांग का निपटारा करने के लिए गुरुवार को माहेश्वरी भवन में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में व्यापारियों की आईटीसी सत्यापन एवं अन्य विभागीय कार्यो की समस्याओं के लिए विचार-विमर्श किया गया।

गुरुवार को बाड़मेर माहेश्वरी भवन बाड़मेर में कार्यशाला का आयोजन अपर आयुक्त महिपाल कुमार, विनोद महेता, उपायुक्त पीयूष शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस कार्यशाला में व्यापारियों की आईटीसी सत्यापन एवं अन्य विभागीय कार्यो की समस्याओं के समाधान के लिए विस्तृत विचार-विमर्श किया गया। इसमें टैक्स बार एसोसिएशन, ट्रेड एसोसिएशन व विभागीय कार्मिक उपस्थित रहे।

वृत बाड़मेर के उपायुक्त गिरीश खत्री ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से पुरानी बकाया मांग को निपटाने करने के लिए एमनेस्टी स्कीम लागू की गई है। इस स्कीम में 31 जुलाई तक पुरानी बकाया मांग का निस्तारण करने पर 90 प्रतिशत ही कर जमा करना होगा। इस स्कीम के तहत अब तक जोधपुर जॉन में 8890 व्यापारियों ने लाभ प्राप्त किया है, जिसमें विभाग द्वारा 11.82 करोड़ राशि वेव की जा चुकी है।

एमनेस्टी योजना में छूट

इस योजना में ब्याज, पेनल्टी आदि पर छूट होने के साथ-साथ मूलकर में भी 10 प्रतिशत से लेकर 80 प्रतिशत अलग-अलग बकाया मांगों पर छूट का प्रावधान दिया है। इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके। इसलिए जोधपुर जॉन में सर्किल वार सेमिनार लगाया इससे व्यपारियों को फायदा मिल सकें।

खबरें और भी हैं...