विधायक मेवाराम जैन बोले:विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव-ढाणी के चंहुमुखी विकास लिए संकल्पित

बाड़मेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी भवन की पटि्टका का अनावरण करते विधायक जैन व अन्य। - Dainik Bhaskar
सरकारी भवन की पटि्टका का अनावरण करते विधायक जैन व अन्य।

प्रदेश की लोक कल्याणकारी सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए बेहतरीन विकास की योजनाएं ला रही है। क्षेत्र का चहुंमुखी विकास कैसे हो इस दिशा में दृढ़ संकल्पित होकर कार्य कर रहे हैं। यह विचार बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने नवसृजित ग्राम पंचायत गेहूं के नवीन पंचायत भवन के शिलान्यास एवं नवक्रमोन्नत रामावि गेहू्ं एवं बोथिया जागीर के लोकार्पण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।

इस अवसर पर विधायक जैन ने कहा कि ग्राम पंचायत गेहूं जो कि पूर्व में जालीपा ग्राम पंचायत के साथ थी जो कि गेहूं से 8 किलोमीटर दूर है। राजस्व गांव सोमानियों की ढाणी, जसवंतपुरा तो जालीपा से ओर भी दूरी पर थे। ग्रामवासियों की भावनाओं के अनुसार गेहूं नवीन ग्राम पंचायत भवन का गठन करवाया। उन्होंने कहा कि गांव का चहुंमुखी विकास हो इस दिशा में हमने गेहूं गांव में लगा कचरा संग्रहण केंद्र के निस्तारण की बड़ी समस्या थी।

हमने बाड़मेर शहर से कचरा प्लांट तक डामर सड़क की भी स्वीकृति दी है। इसके अलावा ग्रामवासियों की मांग पर गेहूं से हापों की ढाणी सड़क तक डामर सड़क की भी स्वीकृति दी है, इसका कार्य भी प्रगति पर है। इसके साथ साथ राजस्व गांव जसवंतसिंहपुरा को डामर सड़क से जोड़ने की स्वीकृति दी है। सोमानियों की ढाणी सड़क जो टूटी हुई है उसको नवीनीकरण की भी स्वीकृति दिलवाई है। इसके अलावा मुख्य विशाला सड़क जो टूटी हुई है उसके भी नवीनीकरण की स्वीकृति हुई है।

पेयजल की समस्या के समाधान के लिए गेहूं में ट्यूबवैल मय स्कीम, जसवंतसिंहपुरा में भी ट्यूबवैल स्वीकृत करवाया है। इसके अलावा पिछले तीन वर्षों में करीब 50 हैंड पम्प भी स्वीकृत करवाए है। ग्राम पंचायत मुख्यालय का विद्यालय माध्यमिक में क्रमोन्नत करवाया। एक ग्राम विकास सहकारी समिति का गोदाम भी स्वीकृत करवाया है।

नव क्रमोन्नत रामावि बोथिया जागीर के लोकार्पण कार्यक्रम में विधायक जैन ने कहा कि ग्राम पंचायत कपूरड़ी के विकास के लिए हम लगातार प्रयासरत है। पिछले एक वर्ष में रामावि बोथिया एवं रामावि बोथिया जागीर दो विद्यालयों को माध्यमिक में क्रमोन्नत करवाया। इन विद्यालयों के क्रमोन्नत होने से विशेषकर बालिकाओं को शिक्षा का बेहतरीन लाभ मिलेगा।

खबरें और भी हैं...