बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 8 बाइक बरामद:12 बाइक वारदात, 2 नाबालिग को संरक्षण में लेकर 2 आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर4 महीने पहले
पुलिस ने बाइक चोरी की वारदात का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, दो नाबालिग को लिया संरक्षण में।

बाड़मेर जिले की बालोतरा पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है। पुलिस ने 8 बाइक बरामद कर दो बाल अपचारी को संरक्षण में लिया है। वहीं, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में 12 वाहन चोरी करना कबूल किया है। पुलिस को अंदेशा है कि और भी कोई चोरी की वारदात का खुलासा हो सकता है।

दरअसल बाड़मेर जिले के बालोतरा शहर में बीते लंबे समय से चोरी, वाहन चोरी, चेन स्क्रेचिंग की घटनाएं बढ़ रही थी। बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव ने एक्शन प्लान बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। बालोतरा एएसपी नितेश अर्य व डीएसपी धनफूल मीणा के सुपरविजन में चोरी की वारदात को रोकने व गिरोह को पकड़ने के लिए बालोतरा थानाधिकारी बाबूलाल के नेतृत्व में टीम गठित की। इसमें साइबर टीम को शामिल किया। पुलिस द्वारा चोर गिरोह को पकड़ने के लिए काफी पड़ताल की गई। शहर में चोरों व संदिग्ध लोगों पर नजर रखी गई।

थानाधिकारी बाबूलाल के मुताबिक मुखबिरों की सूचना पर बीते कुछ समय से सक्रिय वाहन चोर गैंग सदस्य बजरंग पुत्र अर्जुनराम निवासी रोडु, जसवंतगढ (नागौर) व देवकरण पुत्र पदमाराम निवासी बागुंडी, पचपदरा जिला बाड़मेर व बाल अपचारी को पकड़ कर गहनता से पूछताछ की गई। इस पर गैंग सदस्यों ने बालोतरा शहर में 12 बाइक चोरी करना कबूल की। इस पर दोनों बाल अपचारियों को पुलिस संरक्षण में लेकर उनकी निशानदेही से 3 बाइक बरामद किए गए। दोनों बाल अपचारी को पूछताछ के बाद बाल सुधारगृह बाड़मेर भेजा दिया। वहीं, दोनों आरोपी बजरंग व देवकरण से जांच व पूछताछ कर इनकी निशानदेही से 5 बाइक को जब्त किए गए। शेष 4 बाइक की बरामदगी व गैंग के अन्य सहयोगी सदस्यों के संबंध में पूछताछ जारी है। गैंग के दोनों आरोपियों व अन्य शरीक आरोपियों से और भी वाहन चोरी की वारदातों का खुलासा होने की पूरी संभावना है।

यह थी टीम
पुलिस ने वाहन चोरी का पर्दाफाश करने में गठित टीम में सीआई बाबूलाल के अलावा सब इंस्पेक्टर ओमप्रकाश, हैड कानिस्टेबल गोमाराम, कानिस्टेबल जोगाराम, मेघाराम, घनश्याम, उदयसिंह व भूपेन्द्रसिंह साइबर सैल बाड़मेर ने पूरी पड़ताल कर वाहन चोरों को दबोचा।