पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस की किसान संघर्ष यात्रा:किसानों के हक के लिए कांग्रेस बलिदान के लिए तैयार: शेखावत

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस की किसान संघर्ष यात्रा बाड़मेर पहुंची, जगह-जगह स्वागत व कार्यक्रम

अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं सेवादल राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई जी के निर्देश पर केंद्र सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ तीन काले कानून के विरोध में किसानों के आंदोलन के समर्थन में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत के नेतृत्व में किसान संघर्ष यात्रा 28 दिसंबर को जयपुर से रवाना होकर राजस्थान के समस्त जिलों एवं ब्लॉकों से होते हुए 6 जनवरी को दोपहर 1 बजे बाड़मेर जिले में प्रवेश हुई।

रामजी का गोल मे सेवादल कार्यकर्ताओं एवं समस्त कांग्रेस जनों तथा किसानों द्वारा यात्रा का स्वागत किया। जिला कांग्रेस सेवा दल के जिला अध्यक्ष डालाराम प्रजापत ने बताया कि 6 जनवरी बुधवार को दोपहर 4 बजे महाबार रोड में किसान आम सभा का जिला कांग्रेस जिला स्तरीय बैठक व किसान सभा आयोजित हुई। इस कार्यक्रम को कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी लालजी मिश्रा, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत, राष्ट्रीय सचिव प्रकाश भर्तिया, कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष फतेह खान, प्रियंका मेघवाल, सभापति दीपक माली, युवा नेता ठाकराराम माली, दमाराम माली, उप प्रधान बाड़मेर छोटूसिंह सहित कई नेताओं ने कार्यक्रम काे संबोधित किया।

धोरीमन्ना | कांग्रेस पार्टी की किसान संघर्ष यात्रा के धोरीमन्ना पहुंचने पर डाक बंगले के सामने स्वागत व अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास त्याग, तपस्या और बलिदान का है। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों के विरोध में लाए गए तीन काले कानूनों के वापस लेने को लेकर किसानों के आंदोलन को समर्थन देते हुए कांग्रेस पार्टी इसका संपूर्ण रूप से विरोध करती है। किसानों के हक के लिए कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बलिदान देने को तैयार है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धोरीमन्ना के अध्यक्ष दिनेश कुलदीप ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को कमजोर करने के लिए जो तीन बिल लाए हैं उसका देश का अन्नदाता एवं देश का भाग्य विधाता किसान आंदोलन के माध्यम से विरोध कर रहा है फिर भी मोदी सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं है। किसानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी पूरे देश में किसानों के साथ हैं। किसानों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता तैयार है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धोरीमन्ना पंचायत समिति के पूर्व प्रधान ताजाराम चौधरी ने किसानों के लिए कांग्रेस पार्टी की सरकारों का एवं कांग्रेस के नेताओं के योगदान के बारे में जानकारी दी। इस दौरान धोरीमन्ना पंचायत समिति की प्रधान इंदु बाला विश्नोई ने आगंतुकों का आभार जताया। इस दौरान कई कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

गुड़ामालानी | अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व सेवादल राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई के निर्देश पर केंद्र सरकार की ओर से किसानों के खिलाफ तीन कानून के विरोध में किसानों के आंदोलन के समर्थन में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत के नेतृत्व में किसान संघर्ष यात्रा 28 दिसंबर से रवाना होकर बुधवार को गुड़ामालानी के गांधव चैक पोस्ट पहुंची। यह रैली बाड़मेर जिले में प्रवेश करने के दौरान सेवादल प्रदेश संगठन मंत्री कांतिलाल सोनी एवं बाड़मेर सेवादल जिला अध्यक्ष डालाराम प्रजापत के सानिध्य में रैली का स्वागत किया।

सेवादल प्रदेश संगठन के नेतृत्व में सेवादल कार्यकर्ताओं ने किसान संघर्ष यात्रा में आए हेमसिंह शेखावत का गांधव चैक पोस्ट पर स्वागत किया गया। स्वागत के दौरान भोमाराम सियोल, खूमाराम बैरड़,जफर खान कोटवाल, शौकत खान अली, कैलाश भार्गव, गजेंद्र दईया, पहलवान खान, नरींगाराम चौधरी, दिनेश पटेल, अंकित सोनी, ओमप्रकाश प्रजापत, थानाराम माली, सुरेश कुमार सोनी, जीवराज सोनी, सतीश सोनी, शोकत खां कोटवाल सहित सेवादल सहित कांग्रेस कार्यकर्ता साथ रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें