पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बढ़ते कोरोना के मद्देनजर:पचपदरा रिफायनरी के पास सांभरा में अस्थाई अस्पताल बनाने काम शुरू, मशीनरी से युद्ध स्तर पर चल रहा है काम, 50 छोटी-बड़ी लगी हैं मशीनें

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पचपदरा रिफायनरी सांभरा रण में अस्थाई अस्पताल बनाने का काम शुरू। - Dainik Bhaskar
पचपदरा रिफायनरी सांभरा रण में अस्थाई अस्पताल बनाने का काम शुरू।

कोरोना की दूसरी लहर से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ज़िला अस्पताल फुल होने के बाद जिले में लगातार कोविड केयर सेंटर बनाये जा रहे हैं। अब चपदरा रिफायनरी के पास सांभरा के रण में अस्थाई अत्याधुनिक अस्पताल का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने आज सांभरा जाकर अस्थाई अस्पताल के जमीन प्रशासनिक अधिकारियों के साथ देखी। मंत्री ने अस्पताल के लिए पांच लाख रूपये राशि भेंट कर काम शुरू करवाया। अस्थाई अस्पताल बनाने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।

ज़िले के बायतु, धोरीमन्ना, चौहटन में कोविड केयर सेंटर का बनाये गए हैं। अब आने वाले समय मे बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पचपदरा रिफायनरी के पास सांभरा में अस्थाई अस्पताल बनाने को लेकर शुक्रवार को सुबह राजस्व मंत्री चौधरी बालोतरा नाहटा अस्पताल का निरीक्षण किया था। जिला अस्पताल और नाहटा अस्पताल में लगातार बढ़ रहे मरीजों के बढने से भार ज्यादा बढ़ रहा है। जिसको डायर्वट करने के लिए पचपदरा रिफायनरी के पास सांभरा रण में अस्थाईअस्पताल बनाने को लेकर काम शुरू कर दिया है।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, एसडीएम विवेक व्यास सांभरा में काम का जायजा लेते हुए।
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, एसडीएम विवेक व्यास सांभरा में काम का जायजा लेते हुए।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बताया कि पहले किसी काम को पूरा करने के लिए दिनों को तय किया जाता था अब घंटे तय किये जाते है कि काम कितने घंटों में पूरा होगा। मंत्री ने कहा मैने बालोतरा एसडीएम नरेश सोनी, बायतु एसडीएम विवेक व्यास, जिला परिषद‌ सदस्य खेराजराम हुड्डा, सांभरा सरपंच को बुलाया और अस्थाई अस्पताल बनाने के लिए जगह फाईनल की। मैंने बाड़मेर के भामाशाह ललित किरी से बात की और उनसे मदद मांगी तो उन्होंने बंक हाउस को भेज दिये हैं। मेरी भामाशाहों और जनप्रतिनिधियों से अपील है कि आगे इस संकट की घड़ी में मदद करें।

बायतु में 48 घंटे में बना था कोविड केयर सेंटर

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने करीब छ: दिन पहले 48 घंटे में बायतु कॉलेज की बिल्डिंग में कोविड केयर सेंटर बनाकर शुरू करवाया था। जिसमें आज करीब तीन दर्जन मरीज भर्ती है। जिसमें ऑक्सीजन सहित मरीजों को मनचाहा खाना भी खाने को मिल रहा है। अब राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की मॉनिटरिंग में सांभरा में अस्थाई अस्पताल बनाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है।

चल रहा है युद्ध स्तर पर काम
पचपदरा रिफायनरी सांभरा के रण में 20 डम्पर, 15 टैक्ट्रर, 8 जेसीबी, 2 रोलर सहित 1 ग्रेडर जमीन को समतलीकरण करने में लगा हुआ है। गौरतलब है कि जमीन समतल करवाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। भामाशाहों के सहयोग से बंक हाउस भी लगेंगे और डोम बनाने की भी योजना है।

खबरें और भी हैं...