गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का बाड़मेर दौरा:BSF के जवानों से की बातचीत, बढ़ाया हौसला, गो भक्तों को किया संबोधित

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीएसएफ के अधिकारियों से बातचीत करते गुजरात के राज्यपाल देवव्रत आचार्य। - Dainik Bhaskar
बीएसएफ के अधिकारियों से बातचीत करते गुजरात के राज्यपाल देवव्रत आचार्य।

गुजरात के राज्यपाल देवव्रत आचार्य अपने एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर पहुंचे। राज्यपाल सैनिक सम्मेलन आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीएसएफ के सेक्टर मुख्यालय पर पहुंचे। वहां पर राज्यपाल ने बीएसएफ सेक्टर परिसर में पौधारोपण किया। इसके बाद जवानों के साथ बातचीत की और दीपावली की शुभकामनाएं दीं।

राज्यपाल ने जसदेर धाम में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। वहां उन्होंने गोभक्तों को गायों को लेकर सभा को संबोधित भी किया। भक्तों को गो आधारित कृषि उत्पादन को बढ़ावे देने का संकल्प दिलवाया। दरअसल, गुजरात के राज्यपाल देवव्रत आचार्य राजस्थान के दो दिवसीय दौरे को लेकर जैसलमेर और बाड़मेर पहुंचे हैं। राज्यपाल शनिवार को जैसलमेर से बाड़मेर पहुंचे। राज्यपाल ने जिला मुख्यालय स्थित BSF के सेक्टर मुख्यालय पर पहुंचे। वहां बीएसएफ DIG विनीत कुमार व अधिकारियों ने राज्यपाल का स्वागत किया। बीएसएफ के अधिकारियों ने गुलदस्ता भेंट किया। इसके बाद राज्यपाल ने परिसर में पौधोरोपण किया। इस दौरान उन्होंने बीएसएफ के जवानों से बातचीत की। जवानों का हौसला अफजाई की। इसके बाद राज्यपाल जसदेर धाम पहुंचे। वहां महंत प्रतापपुरी और गोभक्तों ने राज्यपाल का स्वागत किया। इस दौरान बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी विश्नोई, एएसपी नरपत सिंह और बाड़मेर एसडीएम भी मौजूद रहे।

राज्यपाल को गुलदस्ता भेंट करते डीआईजी विनित कुमार व बीएसएफ अधिकारी।
राज्यपाल को गुलदस्ता भेंट करते डीआईजी विनित कुमार व बीएसएफ अधिकारी।

सेक्टर मुख्यालय पर सैनिक सम्मेलन

राज्यपाल ने सैनिक सम्मेलन को संबोधित किया और 75 वीं आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के लिए सीमांत मुख्यालय गुजरात विशेष रूप से सेक्टर बीएसएफ बाड़मेर द्वारा की गई पहल की सराहना की। 75 वीं आजादी की अवसर पर साइकिल रैली आयोजित करने के लिए बाड़मेर सेक्टर बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों को बधाई दी। विषम परिस्थितियों और दूर-दराज के क्षेत्रों में मातृभूमि की सेवा करने के लिए जवानों की निस्वार्थ सेवाओं के लिए भी बधाई दी। उन्होंने मातृभूमि के प्रति महिलाओं की सेवा की सराहना की और भैया दूज के अवसर पर महिला जवानों को मिठाई भेंट की।

जसदेर धाम में गो भक्तों को संबोधित करते राज्यपाल।
जसदेर धाम में गो भक्तों को संबोधित करते राज्यपाल।

गो भक्तों को किया संबोधित

राज्यपाल देवव्रत जसदेर धाम में गो भक्तों को संबोधित करते हुए बोले की मैं और मेरा पूरा परिवार राजस्थान की वीर भूमि के दर्शन करने के लिए आए हैं। हमने दीपावली का पर्व सैनिकों के साथ मनाया है। गौरतलब है कि राज्यपाल देवव्रत आचार्य एक दिवसीय बाड़मेर दौरे पर अपने फैमिली के साथ पहुंचे। बाड़मेर से राज्यपाल गुजरात के लिए रवाना लिए रवाना हो गए है।