पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:दिन में बायतु, गिड़ा, कवास में मूसलाधार, शहर में रात को हुई बारिश

बाड़मेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांवों में अच्छी बरसात होने से किसानों को सुकाल की उम्मीद जगी, आज भी जिले में हल्की और तेज बारिश की संभावना

करीब दस दिन पहले सक्रिय हुआ मानसून बाड़मेर पर इन दिनों मेहरबान है। गुरुवार को दिनभर उमस और तेज धूप रही। शाम होते-होते आसमान में बादल छाए और शाम 6 बजे से जिले के कई गांवों में तेज मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ, जो रुक-रुक कर करीब एक घंटे तक जारी रहा।

गिड़ा, बायतु, कवास, माडपुरा बरवाला सहित कई गांवों में तेज मूसलाधार बारिश से खेतों में पानी भर गया। फसलों को बारिश से जीवनदान मिला है। तेज बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी छा गई। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी जिले के कई हिस्सों में तेज और हल्की बारिश की संभावना है।

गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। रात का पारा 26.7 डिग्री सेल्सियस रहा। दिन में जबरदस्त उमस रही। हवा रुकी होने से लोग उमस के कारण पसीने से तरबतर रहे। शाम को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश की झड़ी लगी, जो करीब एक घंटे तक चली।

गिड़ा में शाम 5 बजे तक 7 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। जबकि कवास, माडपुरा बरवाला, छीतर का पार सहित कई इलाकों में शाम 6 बजे जबरदस्त बारिश का दौर चला। मूसलाधार बारिश से खेत-खलियान पानी से भर गए। नाले भी उफान के साथ बहे। आसमान में मेघगर्जना और बिजली की कड़कड़ाहट दूर-दूर तक सुनाई दी। भादों में सावन सा एहसास होने लगा। रात 8 बजे बाड़मेर शहर में भी हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब 15-20 मिनट तक जारी रहा।

आगे क्या: आज भी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी जिले के कई हिस्सों में कहीं हल्की और मूसलाधार बारिश की संभावना है। कई जगह तेज हवा के साथ बारिश से नुकसान भी हो सकता है। शनिवार के बाद कुछ दिन जिले में बारिश की संभावना नहीं के बराबर रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें