मंत्री कैलाश चौधरी ने पेट्रोलियम मंत्री से की मुलाकात:रिफाइनरी व तेल कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की रखी मांग

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर जनप्रतिनिधि के साथ पेट्रोलियम मंत्री से की मुलाकत। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर जनप्रतिनिधि के साथ पेट्रोलियम मंत्री से की मुलाकत।

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री एवं बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी ने दिल्ली में बाड़मेर से आए प्रतिनिधिमंडल के साथ केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। कैलाश चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर में निर्माणाधीन रिफाइनरी और तेल व गैस क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने की मांग रखी।

संसदीय क्षेत्र बाड़मेर में निर्माणाधीन रिफाइनरी और तेल व गैस क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने को लेकर चर्चा की। इसके साथ ही कैलाश चौधरी ने रिफाइनरी क्षेत्र में HPCL द्वारा CSR फंड के तहत अस्पताल और स्कूल के जल्द निर्माण करने को लेकर भी अनुरोध किया। पेट्रोलियम मंत्री को बताया कि पिछले 2 साल से कोरोना काल के कारण युवाओं में बेरोजगारी बढ़ी है। ऐसी स्थिति में सबसे पहले रोजगार पर स्थानीय लोगों का हक है, जबकि कंपनियां बाहरी लोगों को रोजगार दे रही हैं और स्थानीय युवक बेरोजगार बैठे हैं। उनको प्राथमिकता के आधार पर और उनकी योग्यता के अनुसार काम दिया जाए जो उनका हक है। हरदीप सिंह पुरी ने आश्वासन दिया कि स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाने को लेकर प्रयास किया जाएगा।