पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:पांचवें डोर टू डोर सर्वे में शिक्षकों को मुक्त रखने की मांग

सेड़वा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेड़वा के शिक्षकों ने प्राथमिक-माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले डोर टू डोर पंचम चरण में शिक्षा विभाग के कार्मिकों को मुक्त रखने के लिए उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के कार्मिकों ने ग्रीष्मकालीन अवकाश में कोरोना वॉरियर्स के रूप में वार्ड प्रभारी, कंट्रोल प्रभारी डोर टू डोर सर्वे में अपनी ड्यूटी देकर मानवता का परिचय दिया।

अभी सोमवार से विद्यालय वापस खुलने पर शिक्षकों का कहना है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार 7 जून से सरकारी विद्यालय खोलने के आदेश प्राप्त हुए हैं, ऐसे में विद्यालय प्रवेशोत्सव, शाला दर्पण, कक्षा क्रमोन्नति, पौधरोपण, स्माइल प्रोग्राम, नामांकन वृद्धि सहित कार्यों का सुचारू रूप से निर्वहन करना पड़ता हैं।

इस संबंध में पंचम डोर टू डोर सर्वे कार्य तथा पालनहार, चिरंजीवी बीमा योजना, सामाजिक पेंशन सहित कार्यों में शिक्षा विभाग के कार्मिकों की ड्यूटी लगाने से शैक्षणिक गतिविधियां पूरी तरह से प्रभावित होती है। ऐसे में पंचम डोर टू डोर सर्वे सहित अन्य गैर शैक्षणिक कार्यों में शिक्षा विभाग के कार्मिकों के स्थान पर पंचायत सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारियों से सर्वे का कार्य कराएं एवं शिक्षा विभाग के कार्मिकों को इस कार्य से मुक्त रखा जाने की मांग की गई।

खबरें और भी हैं...