पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Demonstration, Head Constable Suspended Outside Morchari After The Murder Of The Young Man, The Body Raised After Assurance Of Action

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रवणसिंह हत्या प्रकरण:युवक की हत्या के बाद मोर्चरी के बाहर धरना-प्रदर्शन, हैड कांस्टेबल सस्पेंड, कार्रवाई के आश्वासन के बाद उठाया शव

बाड़मेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 घंटे बाद टूटा गतिरोध, आरोपी 3 दिन के रिमांड पर

बाड़मेर शहर की रॉय कॉलोनी में युवक की हत्या के दूसरे दिन सोमवार को गतिरोध दाेपहर बाद टूटा। इससे पहले जिला अस्पताल स्थित मोर्चरी के बाहर सुबह लोगों की भीड़ जुटने लगी। दोपहर में प्रतिनिधि मंडल की एसपी आनंद शर्मा से बातचीत हुई। युवक की हत्या प्रकरण की निष्पक्ष जांच, आरोपी के पिता हैड कांस्टेबल नेमसिंह के खिलाफ कार्रवाई, दो अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांगे रखी। करीब आधे घंटे तक चली वार्ता के बाद सहमति बन गई। हैड कांस्टेबल नेमसिंह को सस्पेंड कर दिया।

हत्या प्रकरण की जांच चौहटन डीएसपी नारायणसिंह को सौंपी गई। इसके बाद परिजनों ने शव उठा लिया। पुलिस ने आरोपी बांकसिंह पुत्र किशनसिंह रावणा राजपूत निवासी दानजी की होदी बाड़मेर व रघुवीरसिंह पुत्र नेमसिंह रावणा राजपूत निवासी इंद्रा नगर को कोर्ट में पेश किया। दोनों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया।

शनिवार रात 11 बजे शहर की रॉय कॉलोनी में सिणली निवासी श्रवणसिंह की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। रविवार सुबह परिजनों व समाज के लोगों ने शव उठाने से मना कर दिया और मोर्चरी के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। शाम को हत्या के आरोपी रघुवीरसिंह व बांकसिंह को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्या प्रकरण का खुलासा कर दिया।

बावजूद इसके परिजन शव उठाने को राजी नहीं हुए। सोमवार सुबह मोर्चरी के बाहर भीड़ जमा हो गई। दोपहर में एसपी आनंद शर्मा से प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात के बाद मांगों पर सहमति बन गई। इसके बाद परिजनों ने शव उठाया और अंतिम संस्कार किया गया।

चौहटन डीएसपी नारायणसिंह छुट्टी पर चल रहे थे। सोमवार को ड्यूटी पर लाैटते ही एसपी आनंद शर्मा ने श्रवणसिंह हत्या प्रकरण की जांच सौंपी। इस प्रकरण में गिरफ्तार दो आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही हत्या से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच शुरू होगी।

प्रतिनिधि मंडल का आरोप; हैड कांस्टेबल की भूमिका पर संदेह, दो अन्य आरोपियों के शामिल होने की आशंका

रावत त्रिभुवन सिंह व एडवोकेट स्वरूपसिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल की एसपी आनंद शर्मा से बातचीत शुरू हुई। प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने कहा कि श्रवणसिंह हत्या प्रकरण में नेमसिंह की भूमिका संदिग्ध है। जांच होने तक सस्पेंड करने की मांग रखी। इसके साथ युवक की हत्या के सीसीटीवी फुटेज दिखाने के साथ अन्य लोगों की भूमिका की जांच करने की बात कही। इस प्रकरण की जांच चौहटन डीएसपी नारायणसिंह को सौंपने की मांग रखी गई। एसपी आनंद शर्मा ने हैड कांस्टेबल नेमसिंह को सस्पेंड करने की मांग मान ली।

साथ ही प्रकरण की जांच डीएसपी नारायणसिंह को देने के आदेश भी दे दिए। एसपी ने कहा कि सीसीटीवी व अन्य सबूतों के आधार पर निष्पक्ष जांच की जाएगी। इसमें दूसरे लोगों की भूमिका सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी। करीब आधे घंटे की वार्ता के बाद सहमति बन गई। इस दौरान भाजपा नेता स्वरूपसिंह खारा, जोगेंद्रसिंह चौहान, प्रवीणसिंह आगोर, आजादसिंह राठौड़, लूणसिंह झाला,नरपतसिंह गेहूं,गणपतसिंह ताणू समेत समाज के कई लोग मौजूद रहे।

मामले में हर पहलू से जांच की जाएगी

^युवक की हत्या प्रकरण की जांच चौहटन डीएसपी नारायणसिंह को सौंपी है। इस घटना से जुड़े हर पहलू की गंभीरता से जांच की जाएगी। हैड कांस्टेबल नेमसिंह को सस्पेंड कर दिया है। जांच में अन्य आरोपियों की पुष्टि होगी तो कार्रवाई की जाएगी। वार्ता के बाद परिजनों ने शव उठा लिया था।
-आनंद शर्मा, एसपी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें