पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट प्रतियोगिता:बचपन से ही खेलाें के प्रति लगाव विकसित करें: रावत

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेघराजसिंह पडियार की स्मृति आयोजित हो रही क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन बुधवार को मेघराज सिंह स्टेडियम में हुआ। समापन के अवसर पर फाइनल मैच सुरा और महाबार के बीच हुआ। जिसमे सुरा ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीता। इस समारोह में बाड़मेर रावत त्रिभुवनसिंह, खुशालगिरी महाराज, सरपंच प्रतिनिधि नेहरुदास, पंचायत समिति सदस्य हितेश दैया, जब्बरसिंह पडियार बतौर मुख्य अतिथि शरीक हुए। कार्यक्रम में विजेता टीम को 21 हजार और उपविजेता को 11 हजार का पुरस्कार दिया गया।

इस मौके पर रावत त्रिभुवन सिंह ने कहा कि आज के समय मे खेल सिमटते जा रहे है। लोग ग्रामीण संस्कृति को भुला चुके है। शहरी जीवन शैली में सिर्फ वीडियो गेम ही खेल बन चुका है। नई संस्कृति सिर्फ एक बाजार ही पैदा कर रही है। संस्कार और रोजगार नहीं। शहरों में रहने वाले बच्चों को अभिभावक पहल करके बच्चो को बाल्यावस्था से ही खेलाें से जाेड़ें।

समारोह को संबोधित करते हुए मगनपुरी महाराज ने कहा कि आज के समय मे खेल को बचाने के साथ-साथ धर्म को ढोंग, जातिवाद और पाखंड से मुक्त करवाने की जरूरत है। कार्यक्रम में खुशालगिरी महाराज, भीमसिंह पडियार ने भी अपनी बात रखी। कार्यक्रम के अंत मे जब्बरसिंह पडियार और हाकमसिंह पडियार ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें